Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

विवेक ठाकुर ने अनुराग ठाकुर से मुलाकात कर बिहार में आईआईएमसी खोलने की मांग की

Patna: भाजपा नेता और राज्यसभा सदस्य विवेक ठाकुर ने गुरुवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से दिल्ली में शिष्टाचार मुलाकात कर बिहार में भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी) खोलने का आग्रह किया।

विवेक ठाकुर ने कहा कि भारतीय जन संचार संस्थान, नई दिल्ली मीडिया शिक्षा के क्षेत्र में देश में एक प्रमुख संस्थान है। यह 1965 से मीडिया से संबंधित ज्ञान प्रदान कर रहा है। जम्मू, अमरावती, आइजोल, ढेंकनाल और कोट्टायम में क्षेत्रीय केंद्र खोलकर इसका विस्तार किया गया है। दुर्भाग्य से बिहार में ऐसा विश्वसनीय मीडिया संस्थान नहीं है।

विवेक ठाकुर ने कहा कि यह सर्वविदित तथ्य है कि राष्ट्रीय मीडिया में बिहार के लोग बड़ी संख्या में हैं। वे पत्रकार, संवाददाता, निर्माता और सहयोगी स्टाफ के रूप में काम कर रहे हैं। उनके प्रदर्शन की सराहना विभिन्न अवसरों पर की गई है। उन्होंने मीडिया उद्योग में कड़ी मेहनत और तीक्ष्ण बुद्धि के साथ खुद को साबित किया है। यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि हर तीसरा मीडियाकर्मी बिहार का है।

विवेक ठाकुर ने कहा वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए बिहार में आईआईएमसी का एक क्षेत्रीय केंद्र स्थापित करना आवश्यक है। यह बिहार के इच्छुक मीडिया छात्रों के लिए वरदान साबित होगा और राज्य में ही मीडिया से संबंधित नौकरियों के लिए अपस्किल करने का अवसर प्रदान करेगा।

Exit mobile version