Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

दुकानदारों की एकता पर राजनीतिक पार्टियों के उड़े होश

पटना: देश में 500 और 1000 रूपये के नोट बंद हुए 20 दिन हो गए है. नोट बंदी से आम जनता को होने वाली परेशानी भी अब ना के बराबर हो गयी है. लोगो ने लाइन में लग कर नोट को बदला भी और अपने खातों से निकाला भी. कड़ी धूप में घंटो खड़े रहे लेकिन इस नोट बंदी के फ़ैसले का भरपूर स्वागत किया.

जनता ने तो इस निर्णय का स्वागत किया लेकिन राजनीतिक पार्टियां शुरू से ही इसके विरोध में है. संसद के बाद अब सड़क पर विपक्षी पार्टी ने इस फैसले के खिलाफ सरकार को घेरने के फ़िराक में है.

सभी विपक्षी पार्टियों ने मिलकर 28 नवम्बर को देश में बंद का आह्वान किया है. लेकिन इस बंदी को लेकर जहां सोशल मीडिया पर एक शीत युद्ध छिड़ गया है. एक पक्ष जहाँ इस बंद का समर्थन कर रहा है तो एक पक्ष इसे नकारते हुए दुकानों को खुला रखने का आह्वान कर रहा है.
अब तो खुले तौर पर दुकादारो ने इस बंदी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. जिससे राजनीतिक पार्टियों के होश उड़ गए है. दुकानदारो ने सीधे तौर पर पार्टियों पर कटाक्ष करते हुए  “काला धन तुम्हारा डूबा, धंधा हम बंद क्यों करें. 28 नवम्बर को 2 घंटे अधिक दुकानें खोलने का बात कह रहे है”

बहरहाल यह तो अब 28 को ही पता चलता है कि बंद रहेगा या 2 घंटे अधिक दुकाने खुलेगी. यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल है और लोग खूब शेयर भी कर रहे है.

Exit mobile version