Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

आग लगने से झोपड़ी में सो रही दो बच्चियों की जलकर मौत

Vaishali: वैशाली जिला के राघोपुर थाना की सैदाबाद पंचायत के वाहिदपुर बिंद टोली में झोपड़ी में शनिवार देर रात अचानक आग लग गई. आग लगने के कारण झोपड़ी में सो रही दो बच्चियों की जलने से मौत हो गई. वही दो अन्‍य जख्‍मी हो गए.

घटना में कुल पांच झोपडि़यां जल गई हैं. मृतका 6 वर्षीय निभा कुमारी एवं 15 वर्षीय काजल कुमारी वाहिदपुर निवासी सुनील महतो की पुत्री थी. वहीं इस घटना में दुखनी कुमारी एवं अंशु कुमारी झुलस गई. दोनो का इलाज स्थानीय डॉक्टर से कराया जा रहा है.

घटना को लेकर स्थनीय लोगों के अनुसार दोनों बच्चियां निभा और काजल बीते शनिवार की रात्रि खाना खाकर घर में मोमबत्ती जलाकर सोयी थी. रात 9:30 से दस बजे के बीच घर में अचानक आग लग गई.

आग ने देखते ही देखते बगल के दल्लन महतो, विजेंद्र महतो, बलिंदर महतो, हरेंद्र महतो के घर को अपनी चपेट में ले लिया. आग देखकर आसपास के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे एवं इसकी सूचना राघोपुर थानाध्यक्ष कलामुद्दीन को दी. आनन-फानन में मौके पर पहुंचे लोगों ने आग बुझाने की कोशिश करने लगे. लोगों ने घर के और सदस्यों को बाहर निकाला. इस दौरान दोनों बच्चियां घर में जल गई.

स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंचे राघोपुर थाना अध्यक्ष कलामुद्दीन ने शव की जांच के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया. घटना के बाद से स्‍वजनों को रो-रोकर बुरा हाल है. झोपड़ी पूरी तरह जल जाने से गरीब परिवार अत्‍यंत व्‍यथित और बदहवास है.

Exit mobile version