Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

दो न्यायाधीशों ने ली पटना हाई कोर्ट में न्यायाधीश पद की शपथ

पटना: हाई कोर्ट में गुरुवार को दो नवनियुक्त न्यायाधीशों ने न्यायाधीश के पद की शपथ ली।मुख्य न्यायाधीश संजय करोल ने इन नवनियुक्त न्यायाधीश नवनीत कुमार पाण्डेय और सुनील कुमार पनवर को हाईकोर्ट के न्यायाधीश पद की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हाई कोर्ट के शताब्दी भवनके लॉबी में शाम 4:30 बजे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते किया गया।

इस अवसर पर सीमित संख्या में अतिथि उपस्थित थे। इस समारोह में हाईकोर्ट के न्यायाधीश गण के अलावा नव नियुक्त न्यायाधीश के परिवार के सदस्य हाईकोर्ट के तीनों अधिवक्ता संघो के पदाधिकारीगण भी उपस्थित थे। नवनियुक्त दोनो न्यायाधीश बिहार न्यायिक सेवा के वरिष्ठ जज रहे हैं। इसमे न्यायाधीश नवनीत कुमार पाण्डेय हाईकोर्ट में रजिस्ट्रार जनरल के पद पर कार्यरत थे वहीं दूसरे न्यायाधीश सुनील कुमार पनवर हाईकोर्ट में रजिस्ट्रार विजिलेंस के पद पर कार्यरत थे।

इन नवनियुक्त न्यायाधीशों को हाई कोर्ट में जज बनाये जाने की अधिसूचना केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्रालय ने बुधवार को जारी किया था। इन दो जजों के आ जाने से पटना हाईकोर्ट में जजों की संख्या चीफ जस्टिस समेत 21 हो गई,जबकि पटना हाईकोर्ट में जजों के स्वीकृत पदों की संख्या 53 हैं।

Exit mobile version