दो आइपीएस सहित 14 पुलिस अधिकारी पदक से होंगे सम्मानित

दो आइपीएस सहित 14 पुलिस अधिकारी पदक से होंगे सम्मानित

पटना: इस वर्ष गणतंत्र दिवस पर बिहार के 16 पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को गृह मंत्रालय सम्मानित करेगा । इसमें दो आइपीएस को राष्ट्रपति पदक दिया जायेगा । इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सूची जारी कर दी है । सूची के अनुसार बिहार के दो पुलिस पदाधिकारियों को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक और सराहनीय सेवा के लिए 14 पुलिस अधिकारियों को पुलिस मेडल दिया जाएगा।गृह मंत्रालय की ओर से पुलिस अधिकारियों को यह सम्मान प्रत्येक वर्ष दिया जाता है।

विशिष्ट सेवा के लिए इस साल सीनियर आइपीएस अधिकारी एवं एडीजी अभियान सुनील खोपड़े और सीनियर आइपीएस एडीजी विशेष शाखा सुनील कुमार को राष्ट्रपति पुलिस पदक देने की घोषणा की गई है। इसके साथ सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किये जाने वाले पुलिस कर्मियों में एडीजी रेल लक्ष्मण कुमार सिन्हा, एसआइ दिनेश कुमार मिश्रा, एसआइ शुभकांत चौधरी, हवलदार ब्रजकिशोर सिंह, हवलदार शाह मोहम्मद, हवलदार राजेश कुमार हंसदा, हवलदार अनिल कुमार श्रीवास्तव, हवलदार जितेन्द्र राम, हवलदार उदय प्रताप सिंह, हवलदार मो.नसीम, हवलदार मदन तिवारी, कांस्टेबल भरत प्रसाद यादव, सिपाही रमेश प्रसाद, ड्राइवर विजय कुमार शामिल है ।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें