Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

उम्मीदों की पटरी पर दौरने लगी ट्रेन पर स्टेशन पहुंचने में हो रही परेशानी

Chhapra: Lockdown के बीच ट्रेन सेवा शुरू कर दी गयी है. स्टेशन पर भीड़ ना हो इसके लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग हो रही है. लोगों में भी जल्द से जल्द टिकट लेने की होड़ लगी है. फिलहाल 15 विशेष ट्रेन चलाये जा रहे है. यह ट्रेन निर्धारित स्टेशनों से नई दिल्ली तक चल रही है.

बिहार की बात करें तो पटना से ट्रेन नई दिल्ली तक शुरू की गई है. इन ट्रेनों में यात्रा के लिए लोगों ने टिकट तो बुक करा लिए पर सबसे बड़ी चिंता है स्टेशन पहुंचने की. यात्रा के लिए टिकट लेने के बाद यात्रियों को एक जिले से दूसरे जिले जाना होगा. इसके लिए रेलवे का कन्फर्म टिकट ही पास के रूप में मान्य होगा पर लोगो की परेशानी यही खत्म नही होती.

Lockdown के कारण एक जिले से दूसरे जिले आवागमन के लिए वाहनों के आने जाने पर प्रतिबंध है ऐसे में लोग कैसे पटना पहुंचेंगे ताकि अपनी यात्रा के लिए ट्रेन पकड़ सके. वही दूसरी बात ये कि कई जिले रेड जोन में है वहां से कोई कैसे स्टेशन पहुंच सकेगा.

इस बात को लेकर लोगों में चिंता है. दिल्ली से पटना पहुंचने वाले यात्री भी अपने शहरों में जाने के क्या इंतजाम करते है यह भविष्य ही बताएगा.

बिल्कुल ऐसी ही समस्या पटना से दिल्ली पहुंचे यात्रियों को हुई जिन्हें स्टेशन से घर जाने के लिए वाहन नही मिला. सरकार को इस परेशानी को दूर करने की दिशा में पहल करनी होगी.

Exit mobile version