छपरा से पटना जंक्शन के लिए चली पहली ट्रेन, धनबाद के रास्ते जाएगी सिकंदराबाद

छपरा से पटना जंक्शन के लिए चली पहली ट्रेन, धनबाद के रास्ते जाएगी सिकंदराबाद

Chhapra: छपरा से सिकंदराबाद 07052 स्पेशल ट्रेन का परिचालन बुधवार 9 जून से शुरू हो चुका है. यह धनबाद के लिए कई मायने में खास है. यह पहली ट्रेन होगी जो बिहार की राजधानी पटना होते हुए छपरा तक जाएगी. इस ट्रेन के चलने से मौर्य एक्सप्रेस से सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक विकल्प मिल रहा है. हालांकि यह ट्रेन अभी स्पेशल है. भविष्य में इसे नियमित किया जा सकता है. कोई लाइन नहीं होने के कारण पटना से छपरा के बीच ट्रेन सेवा नहीं थी. हालांकि अब गंगा पर रेल पुल बनने के बाद पटना और छपरा के बीच रेल सेवा शुरू हो गई है.

इस रूट पर पहली बार बाया धनबाद ट्रेन चलाई जा रही हैं. दक्षिण भारत जाने वाले यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर छपरा से सिकंदराबाद के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी.

बताते चले कि पहले दिन सेकेंड सिटिंग से थर्ड एसी तक पूरी ट्रेन फुल है इसके साथ ही यात्री कम होने से पिछले महीने 23 मई से बंद हुई सियालदह बीकानेर दुरंतो एक्सप्रेस बुधवार से फिर से पटरी पर लौट जाएगी. बीकानेर से सियालदह जाने वाली दुरंतो 11 जून से चलेगी. वही

आपको बता दें कि लंबे इंतजार के बाद मंगलवार से कोलकाता जम्मू तवी एक्सप्रेस पटरी पर लौट गई है. इनके फेरे कम कर दिए हैं. पहले हर दिन चलने वाली ट्रेन सप्ताह में 4 दिन ही चलेगी अन्य तीन दिनों तक के अंदर जम्मू तवी हमसफर एक्सप्रेस को चलाने की संभावना तलाशी जाएगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें