मुम्बई से पटना पहुंचे तीन यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव, एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

मुम्बई से पटना पहुंचे तीन यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव, एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

Patna: कोरोना की दूसरी लहर ने सरकार की परेशानियां बढ़ा दी है। रविवार को एयर इंडिया के विमान से महाराष्ट्र से आये तीन यात्री कोरोना संक्रमित मिले हैं। पटना एयरपोर्ट पर हुए रैंडम जांच में इसकी पुष्टि हुई।
एयरपोर्ट से तीन यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पटना एयरपोर्ट पर हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में उस विमान से पटना पहुंचे तमाम यात्रियों की सघनता से जांच की गई। इस दौरान सन्तोष की बात यही रही कि बाकी कोई पॉजिटिव नहीं निकला। पटना के आशियाना नगर की 70 वर्षीय और 40 वर्षीय महिला और 42 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पटना एयरपोर्ट पर इसके बाद तुरन्त ही सभी को सेनेटाइज किया गया और जो भी यात्री दूसरी जगहों से पहुंचे थे उनकी भी जांच की गई।
मामले की सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम भी पटना एयरपोर्ट पहुंची और पॉजिटिव लोगों को अपनी निगरानी में होम क्वांरटीन के लिए भेज दिया। बताते चलें कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद डीसीजीए ने तत्काल विमानों के यात्रियों के लिए मास्क पहनने को अनिवार्य कर दिया है और जो ऐसा नहीं करते पाए जायेंगे उनको विमान में चढ़ने से रोकने का भी प्रावधान किया गया है. कोरोना की दूसरी लहर को लेकर तमाम उपाय पटना एयरपोर्ट पर किये जा रहे हैं।
(हि.स.)

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें