आग लगने से एक ही परिवार के तीन घर जलकर राख

आग लगने से एक ही परिवार के तीन घर जलकर राख

भागलपुर: जिले सन्हौला थाना क्षेत्र के सरकंडा गांव में अचानक आग लगने से एक ही परिवार के तीन घर जलकर राख हो गए। अगलगी की यह घटना शुक्रवार की दोपहर सन्हौला प्रखंड क्षेत्र के सन्हौला पंचायत के सरकंडा गांव 8 नंबर वार्ड हुई।
अगलगी की घटना उस वक्त हुई, जब सभी लोग दोपहर घर में सो रहे थे। अचानक महेन्द्र साह के घर से आग की लपटें उठीं और देखते-देखते तीन घर को अपने आगोश में ले लिया। पीड़ित परिवार बड़ी मुश्किल से बच्चों के साथ जान बचाकर घर से बाहर निकल सके। महेन्द्र साह के घर में रखे दो लाख रुपया नगद समेत सभी सामान जलकर राख हो गए। महेन्द्र साह के सटे घर इब्राहिम अंसारी, इस्माइल अअंसार, रज्जाक अंसारी, शमसाद अंसारी, सिराज अंसारी, तीनों पिता सुकरी अंसारी का टीन फूस का घर सभी सामान समेत जलकर राख हो गया।
पीड़ित परिवार ने बताया कि उन लोगों के शोर मचाने पर आसपड़ोस से लोग पहुंचे। लेकिन गैस सिलेंडर के ब्लास्ट होने की भय से किसी ने आग पर काबू पाने की कोशिश तक नहीं की। अगर समय से आग पर काबू पा लिया जाता तो कम से कम घर में बंधे सात बकरी की जान बच जाती। बक्सा में नगद दो लाख रुपये जलने से बच जाता। वहीं श्रीकांत साह औ विक्रम साह पिता स्वर्गीय महेन्द्र साह ने बताया कि जीविका समूह का एवं गांव में देने बाले प्राइवेट बैंक से घर बनाने के लिए दो लाख रूपये घर में जमा रखे थे। रुपए समेत सभी कागजात जल गए।
स्थानीय लोगों ने घटना की स्थानीय प्रशासन को दी। इसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी आयी‌। उसके बाद आग पर काबू पाया। क्षेत्र के समाजसेवी एवं भावी पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि सन्हौला पूर्वी सुबोध कुमार रमन, दीपक ककुमा, नवीन पासवान, मोहम्मद सिददीक, जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि संजीत सुमन, मुड़िया पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि राजकुमार मंडल एवं सभी लोग पहुचें और पीड़ित परिवार को सांत्वना दी और सभी ने आर्थिक मदद करने की बात कही। वहीं जनप्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी से आग्रह किया कि सन्हौला प्रखंड कार्यालय में बड़ा बाला अग्निशामक गाड़ी देने की मांग की ताकि क्षेत्र में आग लगने के बाद तुरंत आग पर काबू पाया जा सके। कहलगांव से छोटी छोटी दो दमकल गाड़ी बहुत देर के बाद आयी तब तक आग से पूरी घर जलकर राख हो गया । क्षेत्र के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मांग किया कि सन्हौला प्रखंड कार्यालय में 24 घंटे अग्निशामक गाड़ी रहना चाहिए ताकि समय से आग पर काबू पाया जा सके।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें