Lockdown में छपरा में फंसे हंगरी के साइकलिस्ट विक्टर का नेता प्रतिपक्ष ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जाना हाल

Lockdown में छपरा में फंसे हंगरी के साइकलिस्ट विक्टर का नेता प्रतिपक्ष ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जाना हाल

Chhapra: Lockdown में विगत 2 माह से छपरा में फंसे हंगरी के नागरिक साइकलिस्ट विक्टर जिको से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की. नेता प्रतिपक्ष ने विदेशी नागरिक जिको से उनका हाल जाना. उन्होंने कहा की उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से जीको के फंसें होने की जानकारी मिली.

इस दौरान विक्टर ने अपनी बातों को उनके सामने रखते हुए कहा कि शहर में सरकार के आदेश के बाद भी Social Distancing का कोई असर नही दिखता लोग सड़क पर चल रहे है पर उन्हें अपनी आगे की यात्रा नही करने दी जा रही है.

इस पर नेता प्रतिपक्ष ने उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलवाते हुए कहा कि उन्होंने जिलाधिकारी से बातचीत की है. इसके साथ ही उन्हें कोई समस्या होतो उसके लिए पार्टी के विधायक जितेंद्र राय से संपर्क कर सकते है. 

क्या है मामला 
आपको बता दें कि हंगरी के नागरिक विक्टर जिको साइकिल से दार्जिलिंग का सफर तय करना चाह रहे थे. इसी बीच कोरोना महामारी के कारण देश में Lockdown हो गया. सारण जिले के मांझी से गुजर रहे जिको को लोगों ने अस्पताल पहुंचाया जहां कोरोना के शक में उनके टेस्ट भी कराए गए जो निगेटिव निकले. इसके बाद भी आने जाने की लगी पाबंदी के मद्देनजर वे अपना दार्जिलिंग तक का सफर पूरा नही कर पा रहे है. जिसको लेकर वे खासा नाराज है. वही अस्पताल में रहने के दौरान उनके पासपोर्ट और अन्य जरुरी सामान की चोरी भी हो गयी. जिसे बाद में पुलिस ने बरामद कर लिया. 

इन सब के बीच सदर अस्पताल के एक कमरे में वे रह रहे है. स्वस्थ है. अपनी आगे की यात्रा पूरी करना चाहते है. विगत दिनों वे बिना इजाजत ही अपनी यात्रा पर निकल गए थे पर पुलिस ने उन्हें फिर से यही लाकर रखा है. दरअसल नियम के अनुसार वाहन से कोई पास लेकर अपने गंतव्य पर जा सकता है पर साइकिल का कोई पास नही है. विक्टर विदेशी नागरिक है इस लिए जिला प्रशासन भी कोई रिस्क नही लेना चाहती. जिस कारण उन्हें लॉक डाउन हटने या फिर उनके दूतावास या गृह मंत्रालय के आदेश तक रुकना पड़ेगा.

यहाँ देखिये Video

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें