Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

आरा: बाल सुधार गृह में किशोर ने की आत्महत्या, 10 कैदी फरार

पटना/आरा (एजेंसी):  बिहार के भोजपुर जिले में बीती रात आरा स्थित बाल सुधार गृह में बंद एक किशोर ने खुदकुशी कर ली। इसी के साथ मौके का फायदा उठाकर बाल सुधार गृह में बंद 10 बंदी मौके से फरार हो गए। बाल सुधार गृह में एक किशोर की खुदकुशी और 10 अन्य बंदियों के भागने की खबर मिलने के बाद हड़कंप मच गया। आधी रात के वक्त प्रशासनिक अधिकारी और बाल सुधार गृह के अधीक्षक मौके पर पहुंचे।

जिस किशोर ने खुदकुशी की है, उसे पिछले दिनों उसे बाल सुधार गृह में लाया गया था और बीती रात उसने खाना खाने के बाद खुदकुशी कर ली। करीब 16 साल के इसने पहले भी अपनी जान देने की कोशिश की थी। वह फिनायल पीकर आत्महत्या की कोशिश कर चुका था। उसने खुदकुशी क्यों की, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इसी महीने की छह तारीख को ही उसे बाल सुधार गृह में लाया गया था। खाना खाने के बाद बाथरूम में जाकर फंदा लगाया और अपनी जान दे दी।

इस घटना का फायदा उठाकर बाल सुधार गृह में बंद 10 अन्य बंदी मौके से फरार हो गये। प्रभारी अधीक्षक रविशंकर वर्मा के मुताबिक बाल सुधार गृह में कुल 87 बंदी है, जिनमें से 14 को क्वारंटाइन करते हुए अलग रखा गया था। खुदकुशी करने वाले को भी इसी क्वॉरेंटाइन रूम में रखा गया था। बाल सुधार गृह के कर्मियों को जब उस के खुदकुशी के बारे में जानकारी मिली तो वह उसे लेकर इलाज के लिए निकले। इसी का फायदा उठाकर 10 अन्य बाल बंदी वहां से फरार हो गए। अब फरार बंदियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

Exit mobile version