तो चलिए, हाजीपुर से पटना नाव की यात्रा करते है…

तो चलिए, हाजीपुर से पटना नाव की यात्रा करते है…

Bihar: चलिए, इसबार हाजीपुर से पटना की यात्रा सड़क और ट्रेन की बजाए नाव यानी पानी वाले जहाज़ से करते है. तैयारी शुरू करिए नौका विहार का यह मौका जल्द ही मिलने वाला है.हाजीपुर और पटना के बीच रेल एवं सड़क मार्ग के अलावे अब जल मार्ग से भी यात्रा किया जा सकेगा, बहुत ही जल्द गायघाट से हाजीपुर जाने वाले लोगों के लिए जहाज की सुविधा उपलब्ध होगी.

मिली जानकारी के मुताबिक माणिक साह नामक जहाज से यात्रियों के अलावा मालवाहक वाहनों को भी उस पार भेजा जाएगा. भारतीय अंतरदेर्शीय जलमार्ग प्राधिकरण ने कार्ययोजना तैयार की है, जिसे शीघ्र ही अमलीजामा पहनाया जाएगा.

जहाज में एक साथ 200 पैंसेजर के बैठने की क्षमता हाेगी. जहाज में 200 यात्रियों के अलावा दो ट्रक, चार कार व एक दर्जन से अधिक बाइक को लेकर गंगा उस पार किया जा सकेगा.

प्राधिकरण के उप निदेशक अरविंद कुमार ने बताया कि जहाज आ चुका है. लेकिन इसका परिचालन कब से होगा, यह मुख्यालय से तय नहीं हुआ.

उप निदेशक के अनुसार एक पानी का जहाज़ “विवेकानंद जहाज” वाराणसी में भी पटना के लिए चलेगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें