Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से छह लोगों की मौत

पटना: बिहार में सोमवार को आकाशीय बिजली गिरने से छह लोगों की मौत हो गई। पटना में दो लोगों की मौत हुई है, जबकि सुपौल, दरभंगा, मधेपुरा और मुजफ्फरपुर में वज्रपात से एक-एक लोगों की जान गई है।

इससे पूर्व रविवार को कटिहार जिले के बारसोई थाना क्षेत्र में वज्रपात से एक किशोर की मौत हो गई थी, जबकि इस घटना में छह अन्य लोग भी झुलस गए थे।

आपदा प्रबंधन विभाग ने नेपाल से सटे सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज, छातापुर, प्रतापगंज, बसंतपुर, राघोपुर, सरायगढ़, निर्मली, मधुबनी के लौकही, लदनिया, खुटौना बाबूबरही और अंधराठाढ़ी को लेकर अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट भारी वज्रपात की संभावना को लेकर भेजा गया है।

उल्लेखनीय है कि बिहार के मौसम विभाग ने 12 मई तक के लिए राज्य के कई जिलों में बारिश-आंधी और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, बिहार का मौसम काफी तेजी से बदल रहा है, जिसके चलते पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण और गोपालगंज जिले के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक 12 मई तक इन जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश और वज्रपात होने की संभावना जताई गई है। वहीं, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर और सममस्तीपुर में एक दो जगहों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।Input HS

Exit mobile version