सीवान के लाल को ‘प्रभु’ ने किया सम्मानित

सीवान के लाल को ‘प्रभु’ ने किया सम्मानित

सीवान: जिले के लाल को उत्कृष्ट सेवा के लिए रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने सम्मानित किया है. जी हाँ, उड़ीसा के राजधानी भुवनेश्वर मे गत दिवस आयोजित  61 वें राष्ट्रीय रेल सप्ताह 2016 में उत्कृष्ट व सराहनीय कार्य के लिए जिले के लाल अखिलेश पाण्डेय को रेलमंत्री ने राष्ट्रीय उत्कृष्ट सेवा पुरस्कार 2016 से सम्मानित किया है.

जिले के रघुनाथपुर प्रखण्ड के कुशहरा निवासी स्व ललन पाण्डेय के पुत्र अखिलेश पाण्डेय भारतीय रेल सेवा के 2009 बैच के अधिकारी है. वर्तमान समय में धनबाद मंडल के बरकाकाना में मण्डल परिचालन प्रबन्धक पद पर पदस्थापित है.

पुरस्कार देते हुए रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने कहा की जब हमारी सरकार बनी थी तब देश के सभी पॉवर प्लांट्स के पास केवल तीन दिन का कोयला था विशेषज्ञ बिजली क्षेत्र में भयंकर संकट की भविष्यबाणी कर रहे थे. लेकिन श्री पाण्डेय के दो वर्षो के अथक प्रयास से देश के सभी पॉवर प्लांट्स के पास औसतन 45 दिन का कोयला का स्टाक है. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कोयला ढुलाई में हुई इस अप्रत्याशित वृद्धि का पूरा श्रेय श्री पाण्डेय को देते हुए भूरी भूरी प्रसंशा की.

इस मौके पर रेल राज्यमंत्री मनोज सिंहा, रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ए.के. मित्तल सहित कई वरीय अधिकारी व गणमान्य लोग मौजूद थे.

(साभार:DNMS)

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें