Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सिवान: विश्व महिला दिवस के अवसर पर ABVP ने आयोजित किया कार्यक्रम

सीवान{DNMS}: विश्व महिला दिवस के अवसर पर मंगलवार को सीवान शहर के शास्त्री नगर स्थित शैक्षणिक संस्थान ‘ट्रनिंग प्वाइंट’
के परिसर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की सीवान इकाई के द्वारा एक समारोह आयोजित किया गया. समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचीं सीवान के प्रसिद्ध महिला चिकित्सक डॉ सरोज सिंह ने कहां कि आज अपना देश एक विशेष प्रकार के संक्रमण से गुजर रहा है. देश में कुछ तथाकथित बुद्धिजीवियों के द्वारा देश विरोधी गतिविधियों को बढावा दिया जा रहा है. उन्होंने कहा  कि परिवार बच्चों के लिए पहला पाठशाला व घर की महिलाएं ही पहली शिक्षिका होती है. बच्चों को घर से ही अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए. डॉ सिंह ने कहां कि जब महिलाएं सुशिक्षित व संस्कारी होगी तभी व अपने बच्चों को सुसंस्कारित कर पाएगी. इसलिए देश को वर्तमान संक्रमण काल से निकालने के लिए हमें सुशिक्षित, संस्कारित व देश भक्त महिलाओं की फौज खड़ी करनी होगी. उन्होंने कहां कि सुशिक्षित व संस्कारी महिलाएं ही देश को वर्तमान संक्रमण से बाहर निकाल सकती है.

समारोह को संबोधित करते हुए परिषद के जिला प्रमुख प्रो. अवधेश शर्मा ने कहां कि विश्व महिला दिवस के अवसर इस देश के हर महिलाओं को संकल्प लेने का समय है कि वे अपने आसपास पनप रहे देश विरोधी गतिविधियों पर केवल नजर ही नहीं रखेगी बल्कि उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई भी करेगी.

समारोह का संचालन परिषद की सह नगर छात्रा प्रमुख रश्मि सिंह ने किया वही धन्यवाद ज्ञापन नीरज कुमारी ने किया.
इस मौके पर ट्रेनिंग प्वाइंट के राकेश कुमार, परिषद के विश्वविद्यालय प्रमुख रविरजंन श्रीवास्तव, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य गोपाल राय, जिला प्रमुख मनोज कुमार, निधि कुमारी, सुषमा कुमारी, अश्वनीता कुमारी, मनोनिता कुमारी सहित दर्जनों की संख्या में छात्राएं व छात्र उपस्थित थे.

साभार: DNMS ब्यूरो सीवान, बिहार

Exit mobile version