Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

भीषण गर्मी ने जीना मुहाल, कई जिलों में यलो अलर्ट जारी

पटना, 8 जून (हि.स.)। चिलचिलाती धूप, तपिश, लू और उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल हैं। सुबह होते ही भीषण गर्मी का एहसास हो रहा है।इस बीच मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार बिहार में दो दिनों में लगभग तीन डिग्री तापमान में वृद्धि हुई है। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार आठ और नौ जून यानी आज गुरुवार तथा शुक्रवार को और गर्मी बढ़ने की संभावना जतायी गई है। अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। विभाग ने बिहार के शेखपुरा, बांका, औरंगाबाद, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर, पटना, नालंदा, नवादा और गया जिले में यलाे अलर्ट जारी किया है।

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि 10 से 12 जून तक आसमान में हल्के बादल छाये रहने तथा 12 जून को कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है।10 जून शनिवार को 43 डिग्री, 11 जून रविवार को 42 डिग्री तथा 12 जून सोमवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है।

भीषण गर्मी और लू में लोग बाजारों में भी कम दिख रहे है। किसान खेतों में सुबह या फिर शाम में नजर आ रहे है। कई स्थानों पर पेय जल की समस्या है। बिजली की आंख मिचौली लगातार जारी है। इस भीषण गर्मी में पंखा, कुलर बेअसर हो चुकी है। जिन घरों में एसी है उन्हें थोड़ी राहत है लेकिन बिजली की समस्या उनके साथ भी है। मौसम विभाग ने लू की कहर को देखते हुए लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

Exit mobile version