चक्रवात “जवाद” के चलते पूर्व मध्य रेलवे की सात ट्रेनें निरस्त

चक्रवात “जवाद” के चलते पूर्व मध्य रेलवे की सात ट्रेनें निरस्त

पटना: चक्रवात “जवाद” के मद्देनजर भारतीय मौसम विभाग के अलर्ट पर पूर्व मध्य रेलवे ने भी एहतियात बरती है। इसके तहत पटना से खुलने वाली एर्णाकुलम एक्सप्रेस को शुक्रवार को निरस्त कर दिया गया है।

पूर्व मध्य रेलवे ने कहा है कि रेलवे ने यह निर्णय यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हुआ है। इस समुद्री तूफान का असर ओड़िसा और आंध्र प्रदेश में काफी बड़े स्तर पर होगा। इस कारण रेलवे ने इन दो राज्यों को जानेवाली कुल सात ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इन सात ट्रेनों में पटना और धनबाद से चलने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं। बाकी पांच ट्रेनें पूर्व मध्य रेलवे के स्टेशनों से होकर गुजरती हैं। इसमें भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस भी शामिल है।

रेलवे के मुताबिक दो दिसंबर को नई दिल्ली से खुलने वाली 12802 नई दिल्ली-पुरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, तीन दिसंबर को पटना से खुलने वाली 22644 पटना-एर्णाकुलम एक्सप्रेस, तीन दिसंबर को धनबाद से खुलने वाली 13351 धनबाद-एल्लेपी एक्सप्रेस, तीन दिसंबर को आनंद विहार से खुलने वाली 12876 आनंद विहार-पुरी नीलांचल एक्सप्रेस, तीन दिसंबर को पुरी से खुलने वाली 12801 पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस,चार दिसंबर को पुरी से खुलने वाली 12815 पुरी-आनंद विहार नंदनकानन एक्सप्रेस, चार दिसंबर को भुवनेश्वर से खुलने वाली 20817 भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय मौसम विभाग ने चक्रवात “जवाद” को लेकर कहा है कि तूफान चार दिसंबर को ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तटों से टकराएगा। ये चक्रवाती तूफान दक्षिण पश्चिम मानसून खत्म होने के बाद आया है। कयास ये लगाए जा रहे हैं कि “जवाद” चक्रवात जब सतह से टकराएगा उस दौरान 117 किलोमीटर घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। ऐसे में भारी बारिश होने की संभावना भी है।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें