हाई कोर्ट में सात नए जजों ने ली पद एवम गोपनीयता की शपथ

पटना: हाई कोर्ट में सात नए जजों ने शनिवार को पद एवम गोपनीयता की शपथ ली . मुख्य न्यायाधीश संजय करोल ने शताब्दी भवन में इन सात नवनियुक्त जज शैलेंद्र सिंह, अरुण कुमार झा , जितेंद्र कुमार , आलोक कुमार पांडेय , सुनील दत्त मिश्रा, चंद्र प्रकाश सिंह एवम चंद्र शेखर झा को पद एवम गोपनीयता की शपथ दिलायी. ये सभी जिला जज स्तर के पदाधिकारियों थे . इसमे अरुण कुमार झा पटना हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल थे तथा सुनील दत्ता मिश्र पटना कर जिला जज थे.

सुप्रीम कोर्ट की कोलेजियम ने मई महीने में ही न्यायिक सेवा कोटे से हाई कोर्ट में जज बनाने के लिये पटना इन सात जजों के नामों की सिफारिश केन्द्र सरकार से की थी . केंद्र सरकार ने राष्ट्रपति की सहमति के बाद इनके नामों की अधिसूचना जारी कर दी.शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य न्यायाधीश के अलावे न्यायाधीश अश्वनी कुमार सिंह, न्यायाधीश चक्रधारी शरण सिंह , न्यायाधीश आशुतोष कुमार, न्यायाधीश अरविन्द श्रीवास्तवा, न्यायाधीश राजीव रंजन प्रसाद,न्यायाधीश पार्थ सारथी, न्यायाधीश नवनीत कुमार पाण्डेय , न्यायाधीश राजेश वर्मा , और न्यायाधीश हरीश कुमार उपस्थित थे.

इस अवसर पर हाई कोर्ट लॉयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय ठाकुर , उपाध्यक्ष सुनील मंडल, वैरिस्टर एसोसिएशन के महासचिव मुकेश कांत के अलावे सभी नवनियुक्त न्यायाधीशों के परिवार के सदस्य और हाई कोर्ट की रजिस्ट्री के पदाधिकारीगण उपस्थित थे . पिछले पचीस वर्ष में यह पहला अवसर है जब एक साथ सात न्यायिक सेवा के वरीय पदाधिकारियों ने हाई कोर्ट में जज पद की शपथ एक साथ ली हो।

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें