पटना हाईकोर्ट में सात नए जज 20 को लेंगे शपथ

पटना हाईकोर्ट में सात नए जज 20 को लेंगे शपथ

-तीन आए हैं हाईकोर्ट से स्थानांतरित होकर
-चार अन्य अधिवक्ता कोटे से बनाए गए हैं जज

पटना: पटना हाईकोर्ट में सात नए जजों को बुधवार की पूर्वाह्न 11 बजे शपथ दिलाई जायेगी। हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय करोल तीन विभिन्न हाईकोर्ट से हस्तांतरित होकर आये न्यायाधीशों को तथा वकील कोटे से चार नवनियुक्त जजों को शपथ दिलाएंगे।

हस्तांतरित होकर आये केरल हाईकोर्ट के जज न्यायमूर्ति एएम बदर, कर्नाटक हाईकोर्ट के जज न्यायमूर्ति पीबी बैजयंत्री तथा पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के जज न्यायमूर्ति राजन गुप्ता को पटना हाईकोर्ट में पद की गोपनीयता की शपथ दिलायी जाएगी।

वहीं, वकील कोटे से अधिवक्ता संदीप कुमार, पूर्णेंदु सिंह, सत्यव्रत वर्मा और राजेश कुमार वर्मा को पटना हाईकोर्ट के जज पद की शपथ दिलाई जायेगी। इस अवसर पर सभी जजों के परिजन तथा उनके नजदीकी रिश्तेदार उपस्थित रहेंगे। मिली जानकारी के तहत केरल हाईकोर्ट के जज न्यायमूर्ति एएम बदर, कर्नाटक हाईकोर्ट के जज न्यायमूर्ति पीबी बैजयंत्री तथा पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के जज न्यायमूर्ति राजन गुप्ता पटना आ गए हैं।

गौरतलब है कि गत दिनों केंद्रीय कानून मंत्रालय ने हस्तांतरित किये जाने तथा नियुक्ति की अधिसूचना जारी की थी।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें