मार्च में 3800 राजस्व कर्मचारियों की होगी बहाली, जानिए प्रक्रिया

मार्च में 3800 राजस्व कर्मचारियों की होगी बहाली, जानिए प्रक्रिया

बिहार सरकार के भूमि सुधार और राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि मार्च में 3800 राजस्व कर्मचारियों की बहाली होगी. इसके लिए तेजी से प्रक्रिया चल रही है. नये कर्मचारी तकनीकी रूप से दक्ष होंगे. ट्रेनिंग के बाद ही उनको हलका की जिम्मेवारी दी जायेगी.

सोमवार को मुजफ्फरपुर के एमआइटी सभागार में भूमि सुधार की प्रमंडलीय बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए मंत्री ने यह जानकारी दी. उन्होंने माना कि विभाग में संसाधन की काफी कमी है. मैनपावर के साथ दक्ष कर्मी नहीं हैं. इस वजह से दाखिल-खारिज समेत अन्य भूमि संबंधी काम की गति धीमी है.

ऑनलाइन दाखिल-खारिज के दौरान आवेदन रिजेक्ट कर देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसी शिकायत मिल रही है. इसमें सुधार के लिए डीएम व एडीएम स्तर के अधिकारी को खुद रिजेक्टेड आवेदन की जांच करने को कहा गया है. बेवजह आवेदन रिजेक्ट करने वाले कर्मियों व पदाधिकारियों पर सख्त कार्रवाई होगी. सरकारी जमीन व सैरात पर अतिक्रमण के मामले मंत्री ने कहा कि रिविजन सर्वे का काम चल रहा है. यह सरकार की प्राथमिकता में से एक है. जल्द ही मुजफ्फरपुर समेत शेष 18 जिलों में सर्वे का काम शुरू होगा. इसके लिए तैयारी चल रही है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें