सारण, गोपालगंज और सीवान पहुंची डॉक्टरों की टीम, बुखार पीड़ित 50 बच्चों के सैंपल PMCH भेजे गये

सारण, गोपालगंज और सीवान पहुंची डॉक्टरों की टीम, बुखार पीड़ित 50 बच्चों के सैंपल PMCH भेजे गये

पटना: स्वास्थ्य विभाग ने इस दिनों बच्चों को होनेवाले वायरल बुखार को लेकर जिलों को अलर्ट किया है. साथ ही विभाग की ओर से गोपालगंज, सीवान और सारण में डॉक्टरों की टीमें भेज कर प्रभावित गांवों से बुखार से पीड़ित बच्चों के सैंपल जांच के लिए मंगाये जा रहे हैं.

राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने बताया कि तीन जिलों में बच्चों के बुखार से पीड़ित होने की सूचना मिलने के बाद टीमें भेज दी गयी हैं. उन्होंने बताया कि गोपालगंज जिले के एक गांव में एक बच्चे की मौत बुखार के कारण हुई है.

इसको लेकर उस गांव के 50 बच्चों के सैंपल पीएमसीएच भेजे गये हैं. इन सैंपलों की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही बुखार के वास्तविक कारणों का पता चलेगा. उन्होंने बताया कि इसी प्रकार सीवान और सारण जानेवाली टीमों ने भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं.

उन्होंने बताया कि यह मौसमी बुखार है. स्वास्थ्य विभाग इसको लेकर सभी जिलों को अलर्ट भी कर दिया है. साथ ही सभी अस्पतालों में बच्चों के इलाज की व्यवस्था भी सुनिश्चित कर दी गयी है. इधर शुक्र की बात ये है कि अब तक किसी बच्चे की मौत की सूचना नहीं है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें