मोतिहारी में स्थापित हुआ पांच लाख रुद्राक्ष से बना भव्य शिवलिंग

मोतिहारी में स्थापित हुआ पांच लाख रुद्राक्ष से बना भव्य शिवलिंग

मोतिहारी:  जिले के प्रसिद्ध समाजसेवी डॉ शम्भू नाथ शिकारिया ने अपने राधा नगर स्थित आवासीय परिसर में आज पांच लाख रुद्राक्ष से निर्मित शिवलिंग को स्थापित किया जो शहरवासियो के साथ पूरे जिले वासियो के आकर्षण और कौतूहल का विषय बना हुआ है।

मौके पर डा.शंभूनाथ सिकारिया ने बताया कि समस्त मनोकामनाओं को पूरा करने व देश प्रदेश में शांति स्थापित करने के उद्देश्य से इस शिवलिंग को स्थापित किया गया है।शिवलिंग की स्थापना शंकराचार्य श्री श्री नरेंद्रानंद जी सरस्वती जी महाराज ने वैदिक मंत्रोच्चार व रुद्राभिषेक के उपरांत कराया है।

इस अवसर जिले के कई हिस्सो से आये भक्त श्रदालुओं ने रुद्राभिषेक व रुद्राक्ष शिवलिंग की स्थापना में हिस्सा लिया। बताते चले कि उक्त शिवलिंग 20 फीट ऊँची और गोल्ड प्लेटेड है।जिस पर पांच लाख रूद्रास को लगाया गया है।साथ ही शिवलिंग के उपर भगवान शंकर की आकर्षक प्रतिमा भी लगाई गयी है। उल्लेखनीय है कि डा.सिकरिया ने इसके पूर्व कलियुग मे अश्वमेध यज्ञ कर पूरे देश मे चर्चित हुए थे।

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें