Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

स्वास्थ्य कारणों से सीबीआई की अदालत में पेश नहीं हुए लालू यादव

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की शुक्रवार को भागलपुर-बांका जिला के उप कोषागार से फर्जी विपत्र के सहारे 46 लाख रुपये की अवैध निकासी से संबंधित मामले में सीबीआई की अदालत में होने वाली पेशी टल गई है।

लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता सुधीर कुमार सिन्हा के हवाले से दी गई जानकारी के मुताबिक राजद प्रमुख आभासी रूप से सीबीआई की पटना कोर्ट में आज पेश होने वाले थे लेकिन स्वास्थ्य कारणों से वे आज पेश नहीं हुए। सीबीआई कोर्ट से आग्रह करने पर उन्हें राहत देते हुए अगली तारीख 30 मार्च मुकर्रर की गई है।

साथ ही बांका कोषागार अवैध निकासी मामले में त्रिपुरारी सिंह के खिलाफ सीबीआई ने कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट जारी करने की अपील की है। त्रिपुरारी सिंह इस मामले में भी आरोपित हैं और अभी रांची के जेल में बंद हैं। उन्हें इस मामले में जोड़ने की सिफारिश भी कोर्ट से की गई है। इस कारण से कोर्ट में शुक्रवार को पेशी नहीं हो सकी।

उल्लेखनीय है कि इस मामले में 26 लोगों के खिलाफ सुनवाई चल रही है। सीबीआइ ने इस मामले में 44 आरोपितों के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी। इस मामले में 16 फरवरी को सुनवाई हुई थी। लालू यादव को 25 फरवरी को पेश होने का आदेश दिया गया था।

Exit mobile version