Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

कोरोना से बचाव के लिए राजद विधायक ने दिए एक करोड़

बेगूसराय: बेगूसराय में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच लचर स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने में सहयोग देने के लिए अब जिले के जनप्रतिनिधि सामने आ गए हैं। बेगूसराय जिले में सात विधायक हैं, जिसमें से सबसे पहले चेरिया बरियारपुर के राजद विधायक राजवंशी महतों ने अपने विधानसभा क्षेत्र के अस्पतालों में जीवन रक्षक सामग्री की आपूर्ति के लिए एक करोड़ रुपये रुपया दिया है।
इससे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छौड़ाही, चेरिया बरियारपुर और खोदावंदपुर में आवश्यक जीवन रक्षा समान खरीद करने का पत्र उन्होंने डीएम को लिखा है।

विधायक राजवंशी महतों ने बताया कि तीनों स्वास्थ्य केंद्रों के लिए तीन एंबुलेंस, 36 बेड, 72 बेडशीट, 45 लीटर का 29 ऑक्सीजन सिलेंडर, दस लीटर का 16 ऑक्सीजन सिलेंडर, 26 ऑक्सीजन फ्लो मीटर, 11 ऑक्सीजन सिलेंडर ट्रॉली, पांच ऑक्सीजन कॉन्सस्ट्रेटर मशीन, तीन बीपॉप मशीन सेट, 50 पल्स ऑक्सीमीटर तथा तीन नेबुलाइजर खरीदने के लिए एक करोड़ रुपए की अनुशंसा की गई है। और राशि की जरूरत होगी तो उपलब्ध कराएंगे।

विधायक ने बताया कि राजद भले ही विपक्ष में है, लेकिन महामारी के इस दौर में हम अपनी ताकत भर पीड़ित मानवता की सेवा में लगे रहेंगे। जहां तक हो सकेगा, जो संभव होगा वह करेंगे। सभी अस्पतालों का निरीक्षण कर रहे हैं। चिकित्सकों और कर्मियों से व्यवस्था की जानकारी लेने के साथ-साथ उनका हौसलावर्धन कर रहे हैं। हमारा सेवा भाव इस विपदा की घड़ी में लगातार जारी रहेगा।

इधर, राजद विधायक द्वारा अपने ऐच्छिक फंड से एक करोड़ देने के बाद जिले के विधायकों पर भी अस्पतालों की व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए ऐच्छिक फंड से राशि देने का दबाव बढ़ने लगा है तथा लोग सोशल मीडिया के माध्यम से आवाज उठा रहे हैं। वहीं कुछ लोगों ने दिए गए राशि से तुरंत नियमानुसार सामग्री खरीदने का भी मुद्दा उठाया है।

सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश विक्रम ने कहा कि कोरोना के पहले लहर में स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा 50 लाख रुपए दिए गए थे। लेकिन उससे कोई सामान की खरीद नहीं हो सकी। भला हो जिले के सामाजिक कार्यकर्ताओं का, जिन्होंने निजी फंड से वेंटिलेटर दिया तो सदर अस्पताल में सेवा शुरू हो सकी है। राजवंशी महतों द्वारा दिए गए फंड से तुरंत खरीदारी हो, जिले के सभी विधायक अपने-अपने फंड से राशि दें तो और सामग्री की खरीद हो जाएगा। इससे अभी चल रहे इस महामारी के दौर में जीवन रक्षा में सहायता होगी और भविष्य में काफी सहूलियत होगी।

Exit mobile version