Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रस्तोगी समाज के लोगों को मिले वाजिब हक़: सिग्रीवाल

Chhapra (Dharmendra Kumar Rastogi): आजादी के 70 साल बाद भी रस्तोगी समाज को किसी भी जाति या धर्म की सूची में शामिल नहीं किया जाना दूर्भाग्यपूर्ण है. उक्त बातें महाराजगंज के भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने प्रखंड मुख्यालय स्थित तख्त गांव के योगीवीर स्थान के समीप रस्तोगी समाज की एक विशेष बैठक के दौरान कही.

रस्तोगी समाज को किसी भी जाति या धर्म की सूची में शामिल करने की मांग को लेकर हुई इस विशेष बैठक में सारण, सिवान व गोपालगंज जिले के हजारों रस्तोगी समाज के लोग शामिल हुए.

सांसद श्री सिग्रीवाल ने अपने संबोधन के दौरान बल देकर कहा की रस्तोगी समाज की इस संघर्ष में हम तन व मन से लगा हूं. जब तक सफलता नही मिलेगी तब तक साथ रहने का वादा ही नही बल्कि विश्वास दिलाता हूं. आगे उन्होंने कहा की रस्तोगी समाज की मांग को भारत सरकार के गृह मंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र भेजा गया है. जिसमें इस समाज के लोगों को जाति की सूची में जोड़ कर अति पिछड़ा वर्ग में शामिल किए जाने की मांग की है.

बैठक की अध्यक्षता रस्तोगी समाज के (पूर्वोत्तर भारत) अध्यक्ष कुंदन किशोर रस्तोगी ने किया. बैठक में मुख्य रूप से जिला भाजपा के प्रवक्ता त्रिभुवन तिवारी. मशरख उत्तरी के प्रखंड अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह, बनियापुर प्रखंड अध्यक्ष हरिमोहन रस्तोगी, राजमोहन प्रसाद रस्तोगी, संजय सिंह, बीरबल प्रसाद, राजेन्द्र प्रसाद रस्तोगी, उमा प्रसाद रस्तोगी, सरोज कुमार, कन्हैया प्रसाद रस्तोगी, सहित अन्य शामिल थे.

Exit mobile version