बारिश का क़हर: ठनका गिरने से दो की मौत

बारिश का क़हर: ठनका गिरने से दो की मौत

Patna : सूबे में बारिश का कहर जारी है. लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो चला है. वही मौसम की मार से जीवन प्रभावित है. राजधानी पटना समेत राज्य के कई जिलों में बारिश हो रही है.

पोस्ट मानसून की वजह से मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है. इस दौरान तेज हवा के साथ मध्यम से लेकर अति भारी बारिश की संभावना है. रविवार को भागलपुर जिले के बहियार में ठनका गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई है.

बिहार में मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है. पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर में भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना है जबकि पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी और समस्तीपुर जिले में भारी वर्षा का पूर्वानुमान है. इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की भी सम्भावना जताई गई है और लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की गई है. मौसम विभाग का कहना है कि पोस्ट मानसून का जो सिस्टम एक्टिव हुआ है.

घटना भागलपुर जिले के उदाकिशुनगंज प्रखंड की है. यहां खाडा पंचायत के सिनवाडा गांव में वज्रपात की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हो गई. वार्ड नंबर 11 में यह घटना हुई है. बच्चों की मौत के बाद उनके परिजनों के बीच कोहराम मच गया है. बताया जा रहा है कि गरज के साथ बारिश हो रही थी. इस दौरान ठनका गिरने से दोनों चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई.

मृतक बच्चों की पहचान अखिलेश मुखिया के इकलौते बेटे ब्रजेश कुमार (15) और मिथिलेश मुखिया के बेटे दिलखुश कुमार (11) के रूप में की गई है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे सीओ मनोरंजन कुमार मधुकर और बुधमा ओपी अध्यक्ष मायाशंकर पांडेय स्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और बताया की ठनका गिरने से बच्चों मौत हुई है. मुआवजा देने की बात चल रही है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें