Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिहार के कई जिलों में बारिश से बढ़ी ठंड

पटना: राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में बुधवार सुबह से ही कोहरा छाया रहा और सुबह के आठ बजते बजते कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई । हालांकि, बारिश कुछ देर ही हुई और दोपहर बाद हल्की धूप निकली। राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों में हुई बूंदाबांदी से कनकनी बढ़ गई है। खासकर दक्षिण-पश्चिम बिहार में बारिश से कनकनी बढ़ गई है।

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानी आशीष कुमार के अनुसार राजधानी समेत राज्यभर में आज बादल छाये रहेंगे। कुछ स्थानों पर बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है। कल गुरुवार से सूबे में मौसम साफ होने की संभावना है। प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान पटना समेत दक्षिण मध्य, दक्षिण पूर्व एवं उत्तर पूर्व भाग के अनेक स्थानों पर एवं दक्षिण पश्चिम एवं उत्तर मध्य भाग के कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम स्तर की बारिश का पूर्वानुमान है। राज्य के उत्तर पश्चिम भाग के एक या दो स्थानों पर मेघगर्जन, आकाशीय बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

माैसमविदाें के अनुसार 15 जनवरी काे माैसम साफ हाेने की संभावना है। उसके बाद कनकनी और ज्यादा बढ़ेगी। बीते दिन मंगलवार काे भी नवादा, औरंगाबाद, भभुआ, डेहरी, माेतिहारी, दाउदनगर, कैमूर आदि में बारिश हुई। सबसे अधिक बारिश औरंगाबाद में 7.2 एमएम दर्ज की गई थी। इसके अलावा डेहरी और रफीगंज 3.6, चांद और मोहनिया में 3.2, दाउदनगर 2.8 में, भभुआ में 2.4, अधौरा 1.2 और देव 1.2 मिलीमीटर बारिश हुई थी।

पटना माैसम विभाग ने एक-दाे स्थानाें पर ओला गिरने काे लेकर भी अलर्ट जारी किया है। बुधवार काे पटना के अलावा बिहार के अधिकतर हिस्साें में आकाश बादल से घिरा रहेगा। बुधवार को सुबह में ही बारिश होने के कारण न्यूनतम पारा बढ़ गया जबकि अधिकतम पारा में गिरावट दर्ज की गई। हालांकि, आज सुबह में मौसम को देखकर ठंड का अनुभव हो रहा था।

Exit mobile version