Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रेलवे ने स्टेशनों एवं ट्रेनों में चलाया विशेष टिकट जाँच अभियान

Chhapra: पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल द्वारा चल रही स्पेशल गाडि़यों में बढ़ती यात्रियों की संख्या को देखते हुए वाराणसी मंडल के मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार के आदेश पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा के निर्देश पर स्टेशनों एवं ट्रेनों में विशेष टिकट जाँच अभियान चलाया गया.

सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री ए.के.सुमन के नेतृत्व में दिनांक 23.08.2020 से 30.08.2020 तक चलाये जा रहे विशेष टिकट जाँच अभियान में वरिष्ठ नागरिकों के टिकट पर कम उम्र के यात्री सफर करते हुए पाये गये. वरिष्ठ नागरिकों के मूल टिकटों कों दलालों द्वारा यात्रियों को दिये गये टिकटों के उम्र कम दिखाकर यात्रा करते हुए पाये गये. कई यात्रियों के पास तत्काल के मूल टिकट के स्थान पर स्कैन टिकट पाया गया. कई यात्रियों के पास टिकट नहीं पाये गये. विगत सप्ताह गोरखपुर, मऊ, छपरा, मंडुवाडीह, आजमगढ़, बलिया, गाजीपुर सिटी, औड़िहार स्टेशनों को आधार बनाकर जाँच की गई जिसमें अवैध तरीके से यात्रा कर रहे 320 यात्रियों को स्टेशनों पर उतारा गया. 26 यात्रियों से रू 36000/- वसूला गया.

गोरखपुर अहमदाबाद एक्स., ताप्ती गंगा एक्स., पवन एक्स., शिव गंगा सुपर फास्ट ट्रेनों में आरक्षित टिकटों की कालाबाजारी की संभावना को देखते हुए यह अभियान चलाया जा रहा है. स्टेशनों के आरक्षण काउण्टर पर भी विशेष निगरानी की जा रही है. प्लेटफॉर्मों पर प्रवेश द्वार पर सघन टिकट जाँच अभियान चलाया जा रहा है. रेलवे ने सभी यात्रियों से कंफर्म टिकट रहने पर ही ट्रेनों में यात्रा करने का अनुरोध किया है.

Exit mobile version