MBBS में फेल हुए PMCH के छात्रों ने किया हंगामा

MBBS में फेल हुए PMCH के छात्रों ने किया हंगामा

पटना: परीक्षा में फेल हुए एमबीबीएस के प्रथम वर्ष के छात्रों का सोमवार को भी हंगामा जारी रहा. छात्रों ने बिहार के सभी मेडिकल कॉलेजों की OPD बंद कराने की चेतावनी दी है. शनिवार को भी छात्रों ने पटना मेडिकल कॉलेज के साथ नालंदा मेडिकल कॉलेज की OPD बंद करा दी थी. इससे मरीजों को परेशानी हुई थी. सोमवार को भी OPD बाधित होने से मरीज परेशान दिखे.

फेल हुए छात्रों ने एक पत्र पटना मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को दिया है. छात्रों का आरोप है कि आर्यभट्‌ट ज्ञान विश्वविद्यालय की तरफ से मनमानी की गई है. आरोप है कि हाल में ही बदले पैटर्न के बीच यूनिवर्सिटी ने मनमाने ढंग से परीक्षा ली. पूरा साल ऑनलाइन पढ़ाकर लगभग एक पेपर में 22 प्रश्न पूछे गए. 18 मार्च को खत्म हुई परीक्षा का रिजल्ट 30 अगस्त को आया.

इधर, दूसरे वर्ष की पढ़ाई शुरू हो चुकी है और रिजल्ट ने कई छात्रों को पीछे धकेल दिया है. पहली बार ऐसा हुआ जब 1147 में 447 (38%) छात्रों को फेल कर दिया गया. बच्चे कॉपी री-चेक की मांग करने यूनिवर्सिटी पहुंचे तो उन्होंने माना कि गलती हुई है. उनका कहना है कि एग्जामिनर्स को नए पैटर्न के बारे में नहीं पता था.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें