Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

गंगा की तेज धार के बीच खोला गया महुली का पीपा पुल

आरा: गंगा नदी की बढ़ती जलधारा और तेज उफान के बाद अब भोजपुर जिले के बड़हरा प्रखण्ड स्थित महुली घाट पर बने पीपा पुल को खोल दिया गया है। बिहार पुल निर्माण निगम के आदेश के बाद इस पुल को खोल दिये जाने के बाद अब गुरुवार से गंगा पार करने के लिए एकमात्र नाव ही सहारा बच गया है।महुली गंगा घाट पर पीपा पुल खोल दिये जाने के बाद अब बिहार—उत्तर प्रदेश के बीच संपर्क भंग हो गया है और अब बलिया और आसपास के इलाकों में लोगों को आने—जाने के लिए सैकड़ों किलोमीटर की अतरिक्त दूरी तय करनी पड़ेगी या फिर नाव के सहारे जान जोखिम में डाल कर आवागमन करना होगा।
 बड़हरा प्रखण्ड के महुली घाट स्थित पीपा पुल का दूसरी छोर सिताब दियारा से जुड़ा हुआ है। पीपा पुल के खोल दिये जाने से पांच माह तक लोगों को नाव के सहारे ही आवागमन करनी पड़ेगी। अब बाढ़ आने और बाढ़ के चले जाने के बाद गंगा नदी में जलस्तर कम होने के बाद नवम्बर माह में पुनः इस पीपा पुल को जोड़ा जायेगा।
 इस बीच लोग नाव के सहारे गंगा पार कर सिताब दियारा, सारण, बलिया और अन्य इलाकों की यात्रा करेंगे। पीपा पुल के खोले जाने के बाद अब लोगों को कठिनाई तो होगी किन्तु गंगा नदी में बढ़ती जलधारा और तेज उफान से पीपा पुल पर होने वाला खतरा फिलहाल टल गया है।

Exit mobile version