महावीर मंदिर: दर्शन के लिए ऑनलाइन मिलेगा डेट और टाइम, जानिए तरीका

महावीर मंदिर: दर्शन के लिए ऑनलाइन मिलेगा डेट और टाइम, जानिए तरीका

पटना: महावीर मंदिर में अब नाम में आने वाले अंग्रेजी वर्णमाला के पहले अक्षर के अनुसार भक्तों को प्रवेश मिलेगा. इसलिए आठ जून से महावीर मंदिर में एक नयी व्यवस्था लागू की जायेगी, जिसमें ऑनलाइन बुकिंग के अलावा भक्तों को नाम के अनुसार दर्शन करने का मौका मिलेगा. मंदिर में प्रवेश करने के लिए नाम का पहला अक्षर ही मान्य होगा. इस दौरान अगर मंदिर में पति पत्नी साथ आते हैं, तो पत्नी के नाम का पहला अक्षर ही मान्य होगा. अगर उनके साथ बच्चे हैं तो भी वही अक्षर पहला माना जाएगा. सभी भक्त पहचान के लिए आधार कार्ड या कोई भी पहचान पत्र लेकर ही मंदिर आएंगे, उनके नाम का सत्यापन हो सके. श्रद्धालुओं के लिए मंगलवार और शनिवार को ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था की गयी है. ऑनलाइन बुकिंग वालों को जो यूनिट कार्ड नंबर मिलेगा. उसे लेकर आएंगे या मोबाइल में उसे दिखाकर प्रवेश करेंगे. बिना मास्‍क के मंदिर में एंट्री नहीं मिलेगी.

दर्शन के लिए ऑनलाइन मिलेगा डेट और टाइम

दर्शन के लिए भक्तों को डेट और टाइम भी ऑनलाइन ही जनरेट होगा. निश्चित संख्या में स्लॉट वाइज लोगों को मंदिर आने की अनुमति दी जायेगी. एक दिन के लिए कुल 32 स्लॉट होगा. एक स्लॉट में 90 लोगों को दर्शन करने का मौका मिलेगा. इस प्रकार मंदिर दर्शन के लिए 16 घंटे खुला रहेगा. इसके लिए सात जून से बुकिंग शुरू होगी. ऑनलाइन दर्शन के लिए mavirmandirpatna.org पर लॉगइन करना होगा.

नये सिस्‍टम में कब किसे मिलेगी एंट्री

दिन अल्फाबेट टाइम

रविवार : A, B, C, D, E 1:00- 2:00 बजे तक

सोमवार : F, G, H, I, J 2:00- 3:00 बजे तक

बुधवार : K, L, M, N, O 3:00-4:00 बजे तक

गुरुवार : P, Q, R, S, T 4:00- 5:00 बजे तक

शुक्रवार : U, V, W, X, Y 5:00- 6:00 बजे तक

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें