15 जुलाई से बदल जायेगा पटना के बस स्टैंड का पता, मीठापुर से बैरिया शिफ्ट करने की तैयारी में जुटा विभाग

15 जुलाई से बदल जायेगा पटना के बस स्टैंड का पता, मीठापुर से बैरिया शिफ्ट करने की तैयारी में जुटा विभाग

Patna: नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव आनंद किशोर ने मीठापुर बस स्टैंड को बैरिया स्थित पाटलिपुत्र बस टर्मिनल में शिफ्ट करने का आदेश दे दिया है. विभाग ने 15 जुलाई तक मीठापुर बस स्टैंड पूरी तरह बंद करने और पाटलिपुत्र बस टर्मिनल को शुरू करने का निर्देश दिया है.

बुधवार को नगर विकास एवं आवास विभाग की समीक्षा बैठक में प्रधान सचिव आनंद किशोर ने अधिकारियों को 15 जुलाई से पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से सभी बसों को पूर्णतया संचालित करने के निर्देश दिया. पथ निर्माण विभाग को 15 जुलाई से पहले जीरो माइल से पाटलिपुत्र बस टर्मिनल तक संपर्क पथ के चौड़ीकरण का कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है.

प्रधान सचिव आनंद किशोर ने कहा कि पटना शहर राजधानी होने के साथ-साथ प्रतिष्ठित अध्ययन केंद्र भी है. यहां आर्थिक गतिविधियों के साथ-साथ मेडिकल सुविधाएँ भी हैं. राज्य के विभिन्न जिलों से बस के माध्यम से भारी संख्या में लोगों का आना-जाना लगा रहता है. पटना से अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का संचालन किया जा रहा है. इसलिए 15 जुलाई तक मीठापुर बस स्टैंड पूरी तरह बंद करने और पाटलिपुत्र बस टर्मिनल को शुरू करने का निर्देश दिया है.

पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार है. डीएम ने कहा कि उन्होंने खुद मीठापुर बस स्टैंड और पाटलिपुत्र बस टर्मिनल का निरीक्षण किया है. 15 जुलाई से इसे शुरू कर दिया जायेगा. पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के प्रथम तल की भांति भू-तल पर भी शौचालय, यूरिनल और पेयजल की सुविधा मिलेगी.

निर्णय लिया गया है कि अब 15 जून से यहां से चार और जिलों के लिए गाड़ियां रवाना होंगी. नालंदा, नवादा, शेखपुरा और जमुई के लिए 15 जून से गाड़ियाों की आवाजाही शुरू होगी. गौरतलब हो कि अब तक इस बस टर्मिनल से गया और जहानाबाद के लिए ही गाड़ियां चलती थी. बाकी जिलों के लिए पटना के बीच स्थित मीठापुर बस अड्डे से ही गाड़ियों का आवागमन होता था. यही वजह है कि बाईपास से लेकर बेऊर जेल मोड़ और मीठापुर बस अड्डे के आसपास लोगों को भीषण जाम का सामना करना पड़ता है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें