Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

निर्विरोध रूप से नीतीश कुमार राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गये

राजगीर: जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय परिषद की दो दिवसीय बैठक रविवार से राजगीर में शुरू हो गयी है. इस बैठक में नीतीश कुमार को निर्विरोध रूप से राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है. राष्ट्रीय निर्वाचन अधिकारी अनिल हेगड़े ने इस बात का ऐलान किया है.

बैठक के बाद जदयू महासचिव के सी त्यागी ने मीडिया को बताया कि नीतीश कुमार को पीएम मोदी के विकल्प के रूप में पेश किया जायेगा. उन्होंने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि नीतीश सभी समितियों के गठन के लिए अधिकृत होंगे. वहीं जदयू संविधान संशोधन के लिए भी नीतीश कुमार को अधिकृत किया गया है.

के सी त्यागी ने कहा कि मोदी सरकार आने के बाद देश के दलितों पर हमला बढ़ा है. देश में असहिष्णुता का माहौल है. उन्होंने कहा विधानसभा चुनाव के पहले उत्तर प्रदेश कम्यूनली चार्ज हो गया है. उन्होंने कहा कि जेडीयू  का मकसद यूपी बिहार में बीजेपी सांसदों की संख्या घटाना.

दो दिनों तक चलने वाली राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कई अहम फैसले लिये गये हैं. परिषद की बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया है कि पार्टी अन्य राज्यों में भी सदस्यों की संख्या बढ़ायेगी. पार्टी के संविधान संशोधन के फैसले को लेकर जदयू के वरिष्ठ नेता ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार को संविधान संशोधन के लिए अधिकृत किया गया है.

Exit mobile version