Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

एनआईए ने फुलवारीशरीफ में पीएफआई के आठ ठिकानों पर की छापेमारी, दो गिरफ्तार

पटना, 06 फ़रवरी (एजेंसी): राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने सोमवार को बिहार में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से संबंधित आठ ठिकानों पर छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान टीम ने पटना के फुलवारीशरीफ इलाके से एक संदिग्ध आतंकी मॉड्यूल के दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, एनआईए की टीम को पीएफआई से जुड़े लोगों की आतंकी साजिश के बारे में सूचना मिली थी। इसके बाद टीम पूरी तरह अलर्ट हो गयी और बिहार के विभिन्न जिलों में लगातार छापेमारी कर पीएफआई से जुड़ें लोगों को अपनी गिरफ्त में लेना शुरू कर दिया। बिहार में पिछले कई दिनों से एनआईए की छापेमारी चल रही है। इसी क्रम में आज फुलवारीशरीफ इलाके से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके नाम तनवीर रजा उर्फ बरकती और मोहम्मद आबिद उर्फ आर्यन बताए गए हैं।

एनआईए सूत्रों के मुताबिक पीएफआई के सदस्य बिहार के फुलवारीशरीफ इलाके में अपनी योजनाओं को लेकर चर्चा करने के लिए इकट्ठे हुए थे। इससे पूर्व बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में छापेमारी करके वहां से दो लोगों की गिरफ्तारी की गई थी। इससे पहले भी एनआईए की टीम ने कई लोगों को गिरफ्तार करके प्रतिबंधित संगठन पीएफआई से संबंधित लेख और दस्तावेज भी जब्त किये थे।

इस मामले को लेकर 12 जुलाई, 2022 में ही फुलवारीशरीफ थाने में शिकायत दर्ज की गई थी, जिसके बाद एनआईए इस मामले की जांच कर रही है।

Exit mobile version