होली में बिहार आने वालों के लिए इन स्पेशल ट्रेनों का ऐलान, करा लें टिकट

होली में बिहार आने वालों के लिए इन स्पेशल ट्रेनों का ऐलान, करा लें टिकट

Patna: होली में जिन यात्रियों को दिल्ली से बिहार अपने घर आने के लिए टिकट नहीं मिला है, उन लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. पूर्वोत्तर रेलवे ने होली के भीड़ भाड़ को देखते हुए विभिन्न स्पेशल ट्रेनो को चलाने के लिए निर्णय लिया है.
नई दिल्ली बरौनी स्पेशल ट्रेन
इसके तहत नई दिल्ली- छ्परा होकर बरौनी बीच विशेष ट्रेन चलाएगी. यह गाड़ी दिल्ली-छपरा-बरौनी के बीच 2 फेरे लगाएगी. इसके तहत 04404 नई दिल्ली-बरौनी विशेष गाड़ी नई दिल्ली से 3, 6 मार्च को शाम 7:25 बजे प्रस्थान कर मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ , गोरखपुर होकर अगले दिन दोपहर 13:30 बजे छपरा पहुंचेगी. यह विशेष ट्रेन बरौनी तक जाएगी.
विशेष गाड़ी में साधारण श्रेणी के 7, स्लीपर 11, एसी2 टायर-1, एसी3 टायर-2 सहित कुल 23 कोच लगेंगे.
पटना आने के लिए विशेष ट्रेन
दिल्ली में ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे बिहार आने वाले यात्रियों सुविधा उपलब्ध करायी है. इसके तहत यात्री पटना और आनंद विहार तक विशेष गाड़ी चलायी जाएगी. पटना उतरकर यात्री बिहार में कही भी जा सकते हैं.
इसके तहत 04022 आनन्द विहार टर्मिनस-पटना विशेष गाड़ी आनन्द विहार टर्मिनस से 08 मार्च को 00:10 बजे प्रस्थान कर गाजियाबाद, इलाहाबाद, बक्सर आरा होकर उसी दिन शाम 5:45 में पटना पहुंचेगी. विशेष गाड़ी में साधारण श्रेणी के 7, स्लीपर 11, एसी2 टायर-1, एसी3 टायर-2 सहित कुल 23 कोच लगेगे.
ट्रेनों में नहीं मिल रहे टिकट
होली में बिहार आने वाली ट्रेनों में सीटों की जबरदस्त मारा मारी चल रही है. किसी भी ट्रेन में टिकट मिलना मुश्किल हो गया है. यात्रियों को रेलवे से कुछ और विशेष गाड़ियां चलाने की उम्मीद है. साथ ही साथ छ्परा जंक्शन से होकर दिल्ली जाने वाली कई ट्रेनों के कैंसल होने से भी यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.