बिहार में 11 जगहों पर खोले जाएंगे नए रजिस्ट्री कार्यालय, नीतीश कैबिनेट ने दी मंजूरी

बिहार में 11 जगहों पर खोले जाएंगे नए रजिस्ट्री कार्यालय, नीतीश कैबिनेट ने दी मंजूरी

बिहार में 11 नए रजिस्ट्री ऑफिस खोलने के लिए राज्य सरकार ने मंजूरी दे दी हे. कैबिनेट की शुक्रवार को हुइ्र बैठक में इसकी सहमति दी गयी. इसके तहत पटना जिले में तीन जगहों पर नये रजिस्ट्री कार्यालय होंगे. इनमें फतुहां, सपतचक और बिहटा में रजिस्ट्री ऑफिस स्थापित होगा. इसके अलावा बक्सर जिले के डुमरांव, बांका के अमरपुर, पश्चिम चंपारण के चनपटिया और लौरिया, समस्तीपुर जिले के शाहपुर पटोरी, कटिहार के मनिहारी, वेशालील के पातेपुर और पूर्णिया जिले के बनमनखी में नया अवर निबंधक कार्यालय खोला जायेगा. कैबिनेट की बैठक में इन सभी जगहों पर अवर निबंधक की नियुक्ति की भी सहमति दी गयी है. इसके अलावा जिला अवर निबंधक के दो और अवर निबंधक के नौ अतिरिक्त पदों की मंजूरी दी गयी है. सरकार के इस फैसले से इन जगहों पर जमीन आदि की रजिस्ट्री के लिए लोगों को सुविधा मिलेगी.

कैबिनेट की बैठक में सारण जिले में 520 बेड वाले अन्य पिछड़ा वर्ग जमा दो आवासीय विद्यालय के निर्माण के लिए पचास करोड़ से अधिक राशि मंजूर की गयी है. बुडको के कामकाज में तेजी लाने के लिए सरकार ने प्रतिनियुक्ति के आधार पर भरे जाने वाले 178 पदों की मंजूरी दी है. इस पर 13.63 करोड़ रुपये सालाना खर्च किये जायेंगे. इनमें 135 पद नियमित रूप से इंजीनियरों की नियुक्त होने वाले पद शामिल हैं.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें