Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिहार में 2 दर्जन सीटिंग विधायकों का टिकट काट सकती है भाजपा

Patna: बिहार विधानसभा के पहले चरण के चुनाव के लिए 1 अक्टूबर से नॉमिनेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. अभी तक किसी भी पार्टी ने सीट बंटवारा और प्रत्याशियों के नाम को लेकर अभी तक कोई रुख साफ नहीं किया है.

वहीं विधानसभा चुनाव में बीजेपी के 2 दर्जन से अधिक सीटिंग विधायकों की टिकट कट सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी के अंदरूनी सर्वे में दर्जनों से अधिक विधायक के खिलाफ क्षेत्र की जनता में विरोध का रुख सामने आया है. ऐसे में पार्टी अगर इन विधायकों को फिर से टिकट देती है तो बीजेपी को इन सीटों जीत हासिल करना आसान नहीं होगा. हालांकि विधायकों का टिकट काटने का फैसला केंद्रीय नेतृत्व के हाथ में होगा. आपको बता दें कि फिलहाल बिहार में बीजेपी का 53 सीटों पर कब्जा है.

वहीं दूसरी तरफ भाजपा के मंडल अध्यक्षों ने भी 25-30 मौजूदा विधायकों का टिकट काटने के लिए सिफारिश की है. राज्य के मंडल अध्यक्षों ने कहा है कि यदि इन मौजूदा विधायकों को पार्टी टिकट देती है तो इन सीटों पर पार्टी को जीत हासिल करना बहुत बड़ी चुनौती होगी. मंडल अध्यक्षों ने पार्टी से इन विधायकों को टिकट न देने की अनुशंसा की है. वहीं इनके बदले नए चेहरे को अवसर देने की बात कही गई है.

ऐसा माना जा रहा है कि 1 से 2 दिन में सभी राजनीतिक पार्टियां सीट बंटवारे को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती हैं. जल्द ही राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान भी कर देंगी. ज्यादातर लोगों की निगाहें NDA के सीट बंटवारे पर टिकी हुई है.

Exit mobile version