Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सांसद सिग्रीवाल ने संसद में उठाया क्षेत्र में स्वास्थ्य समस्याओं का मुद्दा

छपरा: महराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने बुधवार को संसद में अपने संसदीय क्षेत्र महाराजगंज में स्वास्थ्य सम्बंधित बुनियादी समस्याओं का मामला उठाया.

उन्होंने कहा कि मेरा संसदीय क्षेत्र दो जिलों सारण एवं सिवान में पड़ता है. यह क्षेत्र हर दृष्टिकोण से अंत्यंत ही पिछड़ा है. इसलिए स्वास्थ्य सम्बंधित बुनियादी समस्याएँ  यहाँ अत्यंत ही अधिक है. यही कारण है कि यहाँ के लोगों की स्वास्थ्य सम्बन्धी बुनियादी समस्याओं के निराकरण में दर-दर की ठोकरें खानी पड़ती है.

इस क्षेत्र की प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की दशा दयनीय है. योग्य डॉक्टरों का अभाव तो है ही एवं जो डॉक्टर उपलब्ध है उनकी उपस्थिति न के बराबर है. दवाइयां जो मिलनी चाहिए वो नही मिलती है. जाँच कराने के लिए प्राइवेट लेबोरेट्रिज़ में जाना पड़ता है. इस प्रकार हर दृष्टिकोण से यहाँ के बच्चे, बुजुर्गों, महिला तथा अन्य लोगों को अपनी बीमारी के इलाज हेतु अधिक परेशानियाँ झेलनी पड़ती है.

उन्होंने से सरकार से अनुरोध करते हुए कहा कि संसदीय निर्वाचन क्षेत्र की स्वास्थ्य सम्बंधित बुनियादी समस्याओं को सुधारने हेतु बिहार सरकार को आवश्यक दिशा-निर्देश देने का कष्ट करें.

फाइल फोटो 

Exit mobile version