Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिहार के 19 जिलों में बारिश और 9 जिलों में हीट वेव का अलर्ट, 15 जून को पटना पहुंचेगा मानसून

पटना, 14 जून (हि.स.)। बिहार में मानसून का असर दिखना शुरू हो गया है। हालांकि, गर्मी में कोई अंतर नहीं है। मौसम विभाग ने बुधवार को 19 जिलों में बारिश और 9 जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 15 जून को मानसून पटना पहुंच जाएगा। पटना के साथ ही समस्तीपुर, मधुबनी, दरभंगा, सीतामढ़ी में भी 15 जून से मानसून के पहुंचने की संभावना है। वहीं, 16 और 17 जून तक मानसून की बारिश गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, शिवहर में होने लगेगी। किशनगंज, मधेपुरा, खगड़िया, पूर्णिया, भागलपुर आदि जिलों में पहले ही मानसून ने दस्तक दे दी है।अब मानसून 17 जून तक राज्य के अधिकांश जिलों में पहुंच जाएगा।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 2 से 3 दिनों के अंदर उत्तर बिहार के सभी जिलों में यह सक्रिय हो सकता है। हालांकि, अच्छी वर्षा की संभावना नहीं है। इस दौरान अनेक स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है। यही स्थिति दक्षिण बिहार के जिलों में भी देखने को मिलेगी। विभाग ने 19 जिलों में बारिश की संभावना जताई है।

इसमें पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, सारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार में मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ बारिश भी हो सकती है। औरंगाबाद, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, जमुई, गया, शेखपुरा, भोजपुर, औरंगाबाद, नवादा, नालंदा, सिवान जिले में लू का असर फिलहाल बना रहेगा।

Exit mobile version