Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

कोर्ट ने सामान्य लोगों में भरोसा पैदा किया: PM मोदी

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना उच्च न्यायालय के शताब्दी समारोह के समापन समारोह में बोलते हुए कहा कि पिछले सौ सालों के अनुभव से आगे आने वाले सौ साल की सीख लेने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कोर्ट को तकनीकी रूप से मजबूत हो. बार, बेंच और कोर्ट को टेक्नोसेवी बनाने की जरूरत पर उन्होंने बल दिया.

प्रधानमंत्री ने केस जल्द सुलझाने की कोशिश करने का सुझाव दिया. पीएम ने कहा कि आज़ादी के आन्दोलन की ओर देखे तो यह पता चलता है कि प्रमुख रूप से वकीलों के द्वारा लड़ा गया. अंग्रेजी हुकूमत से वकीलों ने कानूनी लड़ाई लड़ी. आजादी के आन्दोलन में वकीलों का प्रमुख योगदान है. भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में समाज को जोड़ कर रखना समय की मांग है. न्याय व्यवस्था इस के लिए एक जरूरी कड़ी है. कोर्ट ने सामान्य लोगों में भरोसा पैदा किया है. 

पटना हाई कोर्ट के शताब्दी समारोह के समापन में भाग लेने प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को पटना पहुंचे. पटना के लोकनायक जय प्रकाश नारायण हवाई अड्डे पर महामहिम राज्यपाल रामनाथ कोविंद और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका स्वागत किया. 

इस अवसर पर चीफ जस्टिस टी एस ठाकुर, राज्यपाल रामनाथ कोविंद, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पटना हाई कोर्ट के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश, कानून मंत्री सदानंद गौड़ा समेत कई गण्यमान्य लोगों ने संबोधित किया. इस अवसर पर सरकार के मंत्री, उच्च न्यायालय के न्यायाधीश, अधिवक्ता आदि उपस्थित थे.

Exit mobile version