नीट-यूजी पेपर लीक मामले में मास्टरमाइंड रॉकी गिरफ्तार

पटना, 11 जुलाई (हि.स.)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को नीट-यूजी पेपर लीक के कथित सरगनाओं में से एक राकेश रंजन उर्फ रॉकी को पटना के बाहरी इलाके से गिरफ्तार कर पटना स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया। जहां से उसे 10 दिनों की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया।

नालंदा निवासी राकेश रंजन उर्फ रॉकी कई दिनों से सीबीआई के रडार पर था । प्रवेश परीक्षा में अनियमितताओं पर कार्रवाई शुरू होने के बाद से फरार चल रहा था। वह बार-बार ठिकाने बदल रहा था। रॉकी मास्टरमाइंड संजीव मुखिया का रिश्तेदार बताया जाता है।

उसे सीबीआई ने पटना के बाहरी इलाके से गिरफ्तार किया। नीट-यूजी पेपर लीक का मामला जबसे सीबीआई को मिला है, उसके बाद से ही सीबीआई उसकी तालाश में थी। तकनीकी निगरानी की मदद से सीबीआई ने उसका सटीक स्थान पता किया और आज उसे गिरफ्तार कर लिया ।

ल्लेखनीय है कि सीबीआई ने अब तक इस मामले बिहार और झारखंड में 15 जगहों पर तलाशी ली थी, जहां से उन्हें मामले में आपत्तिजनक सबूत मिले थे।

एजेंसी ने पहले झारखंड के हजारीबाग स्थित ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल को इस मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया था और अन्य दो लोगों को भी, जिन्होंने कथित तौर पर नीट उम्मीदवारों को परिसर किराए पर मुहैया करवाया था।

मेडिकल प्रवेश परीक्षा में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही सीबीआई ने अब तक इस मामले में छह एफआईआर दर्ज की हैं।

0Shares
A valid URL was not provided.