यूपी बिहार को जोड़ने वाले जर्जर मांझी पुल का शुरू हुआ जीर्णोद्धार कार्य, 2 करोड़ को लागत से होगा कार्य

यूपी बिहार को जोड़ने वाले जर्जर मांझी पुल का शुरू हुआ जीर्णोद्धार कार्य, 2 करोड़ को लागत से होगा कार्य

 

Manjhi: यूपी बिहार के लोगों के दिलों को जोड़ने वाला अति महत्वपूर्ण जयप्रभा सेतु के जीर्णोद्धार का काम लग्न के पहले पूरा कर लिया जाएगा. यह बातें भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बलिया के सांसद बीरेन्द्र सिंह मस्त ने शुक्रवार को मांझी घाट पर आयोजित जयप्रभा सेतु के जीर्णोद्धार कार्य के शुभारंभ के अवसर पर कही. उन्होंने कहा कि भाजपा जो कहती है उसे करती है, वह दिखता है.

अपने सम्बोधन में महराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि यूपी बिहार के लोगों के बीच रोटी-बेटी का सम्बंध है. उन्होंने कहा कि यह सेतु यूपी तथा बिहार के लोगों के स्वर्णिम भविष्य का द्योतक है. इतनी कम अवधि में सेतु की जर्जर हालत के लिए जिम्मेवार दोषी के खिलाफ संसद में आवाज उठाया जाएगा.

इससे पहले सांसद ने दो करोड़ की लागत से जयप्रभा सेतु का मंत्रोच्चार व विधि विधान से कार्यारम्भ किया. मौके पर यूपी तथा बिहार के सैकड़ों कार्यकर्ता व ग्रामीण मौजूद थे. लोकनायक जेपी और पूर्व प्रधान मंत्री चन्द्रशेखर का नाम लेना भूल गए सांसद


जेपी की पत्नी के नाम पर तथा पूर्व प्रधानमंत्री स्व चन्द्रशेखर के अथक प्रयास से बने जयप्रभा सेतु के जीर्णोद्धार के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि द्वय अपने सम्बोधन में दोनों नेताओं का नाम तक नही लिया. वरीय भाजपा नेता राम प्रकाश सिंह ने अपने सम्बोधन में सेतु का अबतक उदघाटन नही किये जाने का मुद्दा उठाया.

जयप्रभा सेतु पर भारी वाहनों का आवागमन बन्द रहेगा, यह जानकारी एन एच आई के तकनीकी सहायक योगेंद्र प्रताप सिंह ने दी. उन्होंने बताया की तीन माह में सेतु का सड़क व रेलिंग आदि नए कलेवर में यात्रियों को सौंप दिया जाएगा. शनिवार से सेतु के दोनों तरफ बैरियर लग जायेगा तथा भारी वाहनों का आवागमन पूरी तरह बन्द कर दिया जाएगा.

समारोह को यूपी एन एच ए आई के तकनीकी सहायक योगेंद्र प्रताप सिंह, बलिया जिला भाजपाध्यक्ष जय प्रकाश साहू, राम प्रकाश सिंह, हेमनारायण सिंह, रमाशंकर मिश्र, शांडिल्य राणाप्रताप उर्फ डब्ल्यू सिंह आदि ने भी सम्बोधित किया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें