जहरीली शराब मामला: मकेर थानाध्यक्ष एवं फुलवरिया गाँव का चौकीदार निलंबित

Chhapra: सारण जिला के मकेर थानान्तर्गत फुलवरिया गाँव के भाथा नोनिया टोला में शराब के सेवन से कई लोगों की संदिग्ध स्थिति में मृत्यु होने तथा एक दर्जन से अधिक व्यक्ति के ईलाजरत होने की घटना के बाद पुलिस विभाग ने कार्रवाई की है.

एसपी संतोष कुमार ने बताया कि उक्त घटना में प्रथम दृष्टया पाया गया कि दिनांक 03.08.22 की रात्रि में भाथा नोनिया टोला में सामूहिक रूप से पूजा करते हुए एक पर्व मनाकर शराब का सेवन करने के कारण घटित होने की बात प्रकाश में आई है. यह घटना थानाध्यक्ष पु0अ0नि0 नीरज कुमार मिश्रा मकेर थाना एवं स्थानीय चौकीदर 10/02 मुन्ना माँझी द्वारा मद्यनिषेध कानून के क्रियान्वयन एवं आसूचना संकलन में बरती गयी घोर लापरवाही एवं पूर्ण विफलता को परिलक्षित करता है.

पुलिस अधीक्षक ने पु0अ0नि0 नीरज कुमार मिश्रा, थानाध्यक्ष, मकेर थाना एवं स्थानीय चौकीदार 10/02 मुन्ना माँझी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है एवं विभागीय कार्रवाई प्रारंभ करने के आदेश दिए हैं. 

साथ ही अपर पुलिस अधीक्षक- सह-अनुमंडल पदाधिकारी, सोनपुर को घटना की गहराई से जॉच कर प्रतिवेदन की मांग की है. साथ ही इस कांड के उद्भेदन एवं वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु  अंजनी कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक-सह-अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सोनपुर के नेतृत्व में एस0आई0टी0 टीम का गठन किया गया है, जिसमें 04 पुलिस उपाधीक्षकों सहित कुल 24 पुलिस पदाधिकारियों को शामिल कर एस0आई0टी0 टीम का गठन किया गया है. साथ ही प्रभावित क्षेत्रों में ए0 एल0 टी0 एफ0 एवं गठित विशेष छापामारी दल के द्वारा अभियान चलाया जा रहा है.

0Shares
Prev 1 of 250 Next
Prev 1 of 250 Next