Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

डीएलएड में आवेदन की आखिरी तिथि बढ़ी, जानिए कब तक कर सकते है अप्लाई

बिहार में डीएलएड के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ा दी गई है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) पटना के द्वारा कराई जाने वाली इस परीक्षा के लिए इच्छुक अभ्यार्थी अब 22 जुलाई 2022 तक secondary.biharboardonline.com पर आवेदन कर सकते हैं. वहीं शुल्क जमा करने की आखिरी तिथि 24 जुलाई होगी.

Bihar DElEd में नामांकन के लिए 27 जून को फॉर्म आया था जिसे भरने की आखिरी तारीख 17 जुलाई थी जिसे अब बढ़ा कर 22 जुलाई कर दिया गया है. वही इस परीक्षा के लिए डमी एडमिट कार्ड 25 जुलाई को जारी किया जाएगा. और एडमिट कार्ड में संशोधन के लिए 28 जुलाई तक का वक्त होगा. वहीं इसकी परीक्षा अगस्त महीने में प्रस्तावित है परंतु अभी तक परीक्षा तिथि का ऐलान नहीं किया गया है.

मान्यता प्राप्त सरकारी एवं निजी प्राथमिक स्तरीय प्रशिक्षण संस्थानों में DElEd पाठ्यक्रम के सत्र 2022-24 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया की जा रही है. बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन शुल्क के रूप में सामान्य, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को 960 रुपए जमा कराने होंगे. जबकि अन्य आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 760 रुपए के शुल्क का भुगतान करना होगा.

Exit mobile version