Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

लोकनायक जयप्रकाश के नाम पर जेपीयू में पीठ की होगी स्थापना

Chhapra: लोकनायक जयप्रकाश नारायण के नाम पर जयप्रकाश विश्वविद्यालय में पीठ की स्थापना होगी. जयप्रकाश जयंती के अवसर पर उनके पैतृक गाँव सिताबदियारा में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल सह कुलाधिपति लालजी टंडन ने इसकी घोषणा की. कुलाधिपति ने बिहार के सभी विश्वविद्यालयों में जयप्रकाश नारायण के नाम पर चेयर स्थापित कर छात्रों को रिचर्स से जोड़ने की बात कही. इसके पहले सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी ने राज्यपाल से इसकी मांग की थी.

समारोह को सम्बोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि जयप्रकाश नारायण आज भी हमारे बीच अपने आदर्शों और विचार के माध्यम से जीवंत है. उनकी विचारों को युवा पीढ़ी को अपनाना चाहिए. युवाओं को ऊर्जावान बनाने के लिए जयप्रकाश के विचार और आदर्श एक सशक्त माध्यम है. उन्होंने जयप्रकाश नारायण की जन्मस्थली को राष्ट्रीय स्तर का पर्यटन स्थल बनाने हेतु सतत प्रयास करने की बात कही.
इसके पूर्व राज्यपाल ने लोकनायक की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद दीप प्रज्ज्वलित कर सभा का उद्घाटन किया. उन्हें मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री व सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी, महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल, उत्तर प्रदेश से भदोही के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, बलिया के सांसद भरत सिंह सोलंकी, एमएलसी वीरेंद्र नारायण यादव, छपरा विधायक डॉ सीएन गुप्ता, भाजपा प्रवक्ता धर्मेन्द्र सिंह चौहान, जयप्रकाश वर्मा समेत लोग मौजूद थे.

 

Exit mobile version