Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

प्यार परवान चढ़ा तो लिंग बदलवाकर साहिल बन गया रिया, धोखा मिलने पर जीवन जीने के लिए करना पड़ रहा है यह काम…

प्यार परवान चढ़ा तो लिंग बदलवाकर साहिल बन गया रिया, धोखा मिलने पर जीवन जीने के लिए करना पड़ रहा है यह काम…

इसुआपुर: प्यार जब परवान पर चढ़ता है तो प्रेमी जोड़े हद से गुजर जाते है. साथ जीने मारने की कसमों को खाने के साथ वह उस हद तक भी चले जाते है जिसे समाज पागलपन कहता है. उम्र के उस दहलीज पर जाते ही इन दिनों युवाओं को प्यार का खुमार चढ़ जाता है लेकिन समय के साथ यह खुमार धरासायी भी हो जाता है लेकिन तब तक लोग बहुत दूर जा चुके होते है.

एक वर्ष बाद ही प्रेमी ने ठुकराया…

प्यार में अपना सबकुछ लूटने लुटाने के बाद इसुआपुर निवासी साहिल से रिया बन बैठा शख्स अब अपने जीवन के लिए नए रास्तों के साथ मंजिल को तलाश रहा है. हालांकि उसे अब भी अपने प्यार पर विश्ववास है लेकिन उसका प्रेमी उसे ठुकरा चुका है.

बेटा को बेटी के रूप में देख मां बाप के अरमान हुए ध्वस्त...

प्यार के परवान चढ़ने की यह कहानी इसुआपुर गांव की है. जहां रहने वाला साहिल अब रिया बन चुकी है. गरीबी और आर्थिक तंगी से जूझने वाले इस परिवार के 7 भाई बहनों के बीच में साहिल दूसरी संतान है. पिता बैंड पार्टी में पिस्टिन बजाते है जिससे परिवार का भरण पोषण चलता है. प्यार में धोखा खाने के बाद रिया अब ऑर्केस्ट्रा में डांस कर अपना जीवन बसर कर रही है. जिससे उसके परिवार को भी रोटी नसीब हो पाती है. साहिल को बेटे के रूप में जन्म देने वाले माता पिता के अरमान ध्वस्त हो चुके है. अब जो जैसा भी है उसे वह स्वीकार कर जीवन जी रहे है.

लड़कियों जैसा रहना अब अच्छा लगता है...

लिंग परिवर्तन और शारीरिक बदलाव के बाद रिया को लड़कियों जैसे कपड़े पहनना और सजना संवरना अच्छा लगता है. भले ही प्यार में उसे धोखा मिला लेकिन वह अपने शारीरिक परिवर्तन के फैसले से खुश है और आज भी वह अपने प्रेमी से बेतहाशा मोहब्बत करती है.

मुंबई में कराया था लिंग परिवर्तन…

रिया अपनी अधूरी प्रेम कहानी के बारे में बताती है कि पढ़ाई के दौरान उसे गौरा निवासी चंदन से मुलाकात हुई. दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे इसी बीच उनके बीच कब प्रेम हो गया पता नही चला. मौका पाकर साहिल और चंदन फरार हो गए और मुंबई में चंदन फिल्म मेकिंग में बतौर स्पॉट बॉय का काम करने लगा. दोनों साथ रहने लगे. इसी बीच साहिल ने मुंबई के ही अस्पताल में अपना लिंग और शारीरिक परिर्वतन कराकर साहिल से रिया बन गया.

प्रेमी पर कमाकर खूब लुटाए पैसे…

जिसके बाद दोनों पति पत्नी की तरह जीवन जीने लगे. रिया ने इस दौरान फिल्मों में सपोर्टिंग डांसर में काम करना शुरू कर दिया और कई एलबम और फिल्मों में डांस कर अच्छी खासी कमाई की. दोनों ऐशो आराम से रहने लगे लेकिन एक वर्ष बीतते ही चंदन रिया से अलग होने की बात करने लगा और उसे घर भेज दिया. लेकिन रिया उसे छोड़ने को तैयार नहीं थी. दोनो का मामला पंचायत में पहुंचा जहां रिया और चंदन के अलग होने के दौरान रिया को धनराशि और जमीन देने का फैसला सुनाया गया. लिहाजा स्वजनों ने कुछ पैसे देकर रिया से चंदन को अलग करवा दिया.

ऑर्केस्ट्रा में डांस कर पेट पालती है रिया…

फिलहाल रिया अब कुछ महीनों से ऑर्केस्ट्रा में डांसर का काम कर रही है. लगन का सीजन नही होने के कारण अपने घर पहुंची रिया की कहानी इन दिनों चर्चा का विषय है.

युवा पीढ़ी में समलैगिग संबंधों के बढ़ते प्रभाव के बाद लिंग और शारीरिक परिवर्तन की यह कोई नई बात नही है. लेकिन इन संबंधों से युवाओं में नैतिकता का ह्रास विशेषकर ग्रामीण जीवन में इसके उत्थान से आने वाली पीढ़ियों को सतर्क रहने की जरूरत है. युवाओं को अपनी स्वतंत्रता और आजादी के मायने को समझने की जरूरत है.

Exit mobile version