Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिहार-उप्र के मजदूरों को निशाना बनाने की साजिश रच रहा पाकिस्तान

पटना: बिहार-उत्तर प्रदेश के मजदूरों को अब पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई अपना सॉफ्ट टारगेट बनाने की साजिश रच रही है।

दरभंगा पार्सल ब्लास्ट के अभी चंद दिन ही हुए थे कि बिहार-उत्तर प्रदेश के मजदूरों से भरी ट्रेन उड़ाने की नई साजिश का खुलासा हुआ है। इसके पीछे भी आईएसआई का हाथ होने की खुफिया इनपुट के बाद बिहार पुलिस अलर्ट पर है। खासकर रेलवे स्टेशनों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। जिला पुलिस को जीआरपी और आरपीएफ के साथ तालमेल बैठाते हुए अत्यधिक सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: ट्रेनों में रिज़र्वेशन कराकर चलने व चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार
इसे भी पढ़ें: सारण SP ने 7 थानों के थानाध्यक्ष बदले, देखिये सूची
इसे भी पढ़ें: ट्रेन यात्री का मोबाइल चोरी कर भाग रहे चोर को आरपीएफ ने पकड़ा, मोबाइल बरामद

भारतीय खुफिया एजेंसियों को अंदेशा है कि आईएसआई मजदूरों से भरे ट्रेन में धमाका कराकर जानमाल की क्षति के साथ विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न करना चाहता है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की इस साजिश को देखते हुए बिहार पुलिस चौकन्नी हो गई है। विशेषकर रेल पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इसके साथ जिला पुलिस को रेल पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल के साथ समन्वय स्थापित कर सुरक्षा इंतजामों को सुनिश्चित करने को कहा है।

खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिली है कि आईएसआई ने पंजाब स्थित अपने एजेंट से संपर्क साधा है। एजेंट को निर्देश दिए गए हैं वह ऐसे ट्रेनों को निशाना बनाए जिसमें बिहार और उत्तर प्रदेश के मजदूर आते-जाते हैं। धमाके के लिए टाइमर और बम मुहैया कराने की बात आईएसआई द्वारा कही गई है। एजेंट की जिम्मेदारी सिर्फ टाइमर और बम को तार से जोड़कर धमाका कराने की है।

Exit mobile version