International Womens Day: विमान से रेलवे तक की कमान आज महिलाओं के हाथों में

International Womens Day: विमान से रेलवे तक की कमान आज महिलाओं के हाथों में

पटना: आज की महिलाएं दूसरे पर निर्भर नहीं, बल्कि हर मामले में आत्मनिर्भर व स्वतंत्र हैं और पुरुषों के बराबर सब कुछ करने में सक्षम भी. हर महिला विशेष होती है, चाहे वह घर पर हो या ऑफिस में. आज महिला दिवस पर शहर में हवाई जहाज से लेकर रेलवे तक की कमान महिलाएं संभालेंगी.

महिला दिवस पर सोमवार को पटना एयरपोर्ट के एटीसी और सीएनएस (कम्यूनिकेशन, नेवीगेशन व सर्विलांस) सिस्टम की कमान महिलाएं संभालेंगी. हालांकि, महिला अफसरों व कर्मियों की संख्या सीमित होने के कारण इस वर्ष तीनों शिफ्टों के बजाय दोपहर 1:30 बजे से शाम 7:30 बजे तक के शिफ्ट में ही उन्हें यह कमान दी जायेगी.

इस दौरान एटीसी टावर में तीन और सीएनएस में तीन महिला अधिकारी तैनात रहेंगी, जिनके हाथ में लैंड व उड़ने वाले विमानों का नियंत्रण होगा. यहां एटीसी में 35 अधिकारी और कर्मी तैनात हैं, जिनमें सात महिलाएं हैं. सीएनएस में 37 अधिकारी व कर्मी हैं, जिनमें तीन महिलाएं हैं. पूरी तरह महिला क्रू द्वारा विमान उड़ाने की भी योजना है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें