Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

इंडो-पाक लाइफ स्टाइल और फ़ूड फेस्टिवल में डेढ़ लाख का लहंगा बना आकर्षण का केंद्र

पटना: साझा सांस्कृतिक विरासत के तहत राजधानी पटना के तारामंडल परिसर में 24 से 28 अगस्त तक आयोजित इंडो पाक लाइफ स्टाइल और फ़ूड फेस्टिवल के तीसरे दिन शुक्रवार को पाकिस्तान से आये वस्त्रों और वहां के खास व्यंजन पटनावासियों के आकर्षण का केंद्र रहे.

वही दुबई से आई बिहार की बेटी साधना सिंह के कपड़ों का स्टॉल लली क्रिएसन पर महिलाओं और युवतियों की भीड़ ज्यादा रही यहाँ आज मोडलिंग शो का आयोजन भी किया गया. जहाँ डेढ़ लाख का साढ़े छह किलो का लहंगा आकर्षण का केंद्र रहा. जरकन, फोन, नालकी और कट दाना से जरी वर्क से तैयार इस लहंगे में कलात्मकता के साथ आधुनिकता का भी पुट है. इस स्टाल पर महिलाओं और युवतियों के लिये बिहार की लोककलाओं व हस्तकला की खुशबू लिये डिजाइनर लहगा चुनी से लेकर पार्टी वियर सूट मौजूद है.

दुबई में अपनी ससक्त पहचान बना चुकी साधना एकलौती महिला बिहारी उद्यमी है जिन्हें पाकिस्तान से आये उत्पादकों के बीच इस मेले में स्थान मिला है. बिहार की मधुबनी पेंटिंग, सिक्की कला, कोहबर, भीती चित्र को साधना ने अपने यहाँ तैयार महिला परिधानों में स्थान दिया है. पांच हज़ार से लेकर डेढ़ लाख तक के वस्त्र परिधान इस स्टाल पर मौजूद है, बिहारीपन की खुशबू फैला रही साधना कहती है कि डिजाइनर कपड़ों के प्रति भी पटनाइट्स का क्रेज बढ़ा है. यह मेला एक मंच है पाकिस्तानी कलात्मक वस्त्रों के बीच बिहार की उम्दा और सशक्त पहचान को नये रूप में प्रस्तुत करने का जिसमे काफी हद तक सफलता मिली है.

Exit mobile version