आजादी के 75 वीं वर्षगांठ पर बीहट रचेगा इतिहास, सभी घरों में लहराएगा राष्ट्रीय ध्वज

आजादी के 75 वीं वर्षगांठ पर बीहट रचेगा इतिहास, सभी घरों में लहराएगा राष्ट्रीय ध्वज

बेगूसराय: आजादी के 75 वीं वर्षगांठ पर पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव बना रहा है। वीर सपूतों को नमन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किए गए इस विशेष अभियान के तहत मार्च से ही देशभर में विविध कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देशभर में विस्तारित कार्यक्रम किए जाएंगे।

इस मौके पर एक बार फिर बिहार के वारदोली के नाम से चर्चित बेगूसराय जिला का बीहट नया इतिहास रचने जा रहा है। आजादी के 75 वें वर्षगांठ के अवसर पर 15 अगस्त को क्रांतिकारियों की भूमि रही बीहट के सभी घरों में तिरंगा फहराया जायगा। प्रत्येक रविवार को साइकिल चलाकर पर्यावरण संरक्षण में जुटी साइकिल पर संडे की टीम इस लक्ष्य को लेकर लगातार काम कर रही हैै, अपने-अपनेेे घरों तिरंगा फहरानेे के लिए लोगोंं को प्रेरित किया जा रहा हैै।

15 अगस्त के दिन अहले सुबह से जहां सभी घरों में तिरंगा फहराने की शुरुआत हो जाएगी। वहीं, 75 साइकिल सवार युवक तिरंगा लेकर पूरे नगर का भ्रमण करेंगे। इससे पहले 14 अगस्त की शाम आजादी की पूर्व संध्या पर 75 स्वतंत्रता सेनानी परिवार को सम्मानित किया जाएगा। टीम के संयोजक डॉ. कुंदन कुमार ने शनिवार को बताया कि आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर बीहट सहित आसपास के गांव के सभी घरों पर तिरंगा फहराने के संकल्प को पूरा करने को लेकर साइकिल पे संडे अभियान टीम के द्वारा स्वतंत्रता सेनानी, बिहार सरकार के प्रथम सिंचाई मंत्री पद्म भूषण रामचरित्र सिंह के घर से जागरुकता अभियान की शुरुआत की गई है। करीब 50 की संख्या में साइकिल पे संडे कार्यक्रम से जुड़े सदस्यों ने इस अभियान की शुरुआत की है, लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है। कुंदन ने बताया कि आकाश गंगा रंग चौपाल एसोसिएशन बरौनी के तहत साइकिल पे संडे कार्यक्रम के द्वारा अनेक तरह की गतिविधि चलाई जा रही है। इस वर्ष आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पूरे देश में अलग-अलग संगठनों और आम लोगों के द्वारा इसे अमृृत महोत्सव के रूप में आयोजित की जा रही है। वीर वारदोली बीहट की धरती पर भी साइकिल पे संडे कार्यक्रम के तहत बीहट के हर घर पर 15 अगस्त को तिरंगा झंडा फहराने का संकल्प लिया गया है। टीम के सदस्य अंशु कुमार एवं सुजीत कुमार ने बताया कि आजादी के 75 वर्ष पर 75 स्वतंत्रता सेनानी परिवारों को 15 अगस्त की पूर्व संध्या पर सम्मानित किया जाएगा, इसको लेकर तैयारी की जा रही है।

कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए जहां एक तरफ स्वतंत्रता सेनानी परिवारों को सम्मानित किया जाएगा, दूसरी तरफ 15 अगस्त को 75 साइकिल सवार अपने-अपने ध्वज के साथ नगर का भ्रमण करेंगे। बीहट करेगा कमाल फहराएंगे तिरंगा बेमिसाल, हम हर घर पर तिरंगा लहराएंगे आजादी का 75 वर्ष मनाएंगेे। इसी संकल्प के साथ वीरों की शहादत को नमन करने के लिए 15 अगस्त को आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर बीहट और आसपास के गांव में घरों पर तिरंगा फहराएंंगे। वीर वारदोली बीहट की धरती अपने शहीदों के सम्मान में एक बार फिर से कीर्तिमान रचेगा।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें